प्रतिबंधित और एक्सपायर दवाइयां नहीं बेचने की हिदायत:5 मेडिकल स्टोर की ड्रग इंस्पेक्टर ने ली तलाशी, कोतवाली पुलिस की टीम भी रही साथ

सीधीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को ड्रग इंस्पेक्टर के साथ मेडिकल स्टोरों की जांच पड़ताल की है। कार्रवाई के दौरान 5 मेडिकल स्टोर में ड्रग इंस्पेक्टर के साथ कोतवाली पुलिस ने मेडिकल की तलाशी ली गई। साथ ही अमानक, प्रतिबंधित और एक्सपायरी डेट की दवाइयों को नहीं बेचने के सख्त निर्देश दिए हैं।

बिना डॉक्टर के लिखे हुए ना दे दवाई: ड्रग इंस्पेक्टर

कार्रवाई के दौरान कुछ मेडिकल स्टोर में लाइसेंस धारी व्यक्त उपस्थित ना होने पर निर्देशित किया गया कि मेडिकल स्टोर पर लाइसेंस धारी व्यक्ति ही दवाइयों का विक्रय करेगा। कुछ मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी डेट एवं अमानत तथा प्रतिबंधित दवाइयां प्राप्त होने पर कार्रवाई करते हुए उनको सख्त निर्देशित किया गया है। सभी मानक दवाइयों का ही विक्रय करेंगे तथा प्रतिबंधित एवं एक्सपायरी डेट की दवाइयां ना ही मेडिकल स्टोर में रखेंगे और ना ही उनका भी करा करेंगे। तथा सभी को स्पष्ट निर्देश दिए गए कि बिना डॉक्टर के लिखे पर्चे के स्वयं से किसी को भी दवाई नहीं देंगे।

कार्रवाई उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय नारायण सिंह कुमारी के नेतृत्व में की गई, जिसमें ड्रग इंस्पेक्टर राधेश्याम तथा थाना कोतवाली से उप निरीक्षक राकेश सिंह राजपूत तथा पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...