• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sidhi
  • MLA Tripathi Said – State Government Has Cheated Vindhyas, Schemes Are Not Reaching Here

मैहर विधायक के बिगड़े बोल:विधायक त्रिपाठी बोले- विंध्य के साथ प्रदेश की सरकार ने छल किया है, यहां नहीं पहुंच रही योजनाएं

सीधी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक नारायण त्रिपाठी - Dainik Bhaskar
विधायक नारायण त्रिपाठी

जिलों में सभा करने के बाद सीधी पहुंचा मैहर विधायक का काफिला। सभा में नारायण त्रिपाठी का छलका दर्द कहा भारत रत्न भीमराव अंबेडकर के संविधान पर यह भारत चल रहा है। उसी कानून के तहत हम लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने अपनी बातों में यह भी कहा कि भीख नहीं मांग रहे हैं अपनी हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। कई वर्षों से कहा जा रहा है कि विंध्य को प्रदेश मनाया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी बाजपेई जी का सपना पूरा कर दिया जाए जो शर्ते रखी गई थी। जो सरकार किसान को बिजली ना दे सके, पानी ना दे सके, अच्छी शिक्षा ना दे सके, वह सरकार विंध्य के लायक नहीं है। विंध्य में खनिज संपदा है, ऐसे कई उपयोग हैं जो कि प्रदेश बनने में विंध्य सक्षम है। किसान की कोई जाति नहीं होती किसान का कोई धर्म नहीं होता सिर्फ वह किसान होता है।

मध्य प्रदेश के मुखिया सिर्फ 15 सालों से यही बोल रहे हैं कि भांजे और भांजियों अभी मामा है। आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे में क्या किसान का हक मिल जाएगा, सोचने और समझने का विषय है। विंध्य प्रदेश बनने से कई लाखो बच्चों को रोजगार मिल सकेगा, कई फैक्ट्रियां खुल सकेंगी, इसी मुद्दे को लेकर मैं विंध्य की लड़ाई लड़ रहा हूं। और इसी लड़ाई को देखकर शिवराज सिंह का सिंहासन डोल जाता है, कहीं भी सभा करने की अनुमति हमें नहीं दी जाती है। कुछ जिलों में हमें रोका भी गया, जिले में प्रवेश ही नहीं दिया जाता। काफिला चल रहा है लोगों के बीच जाकर जागरूक करने का अभियान चालू है। देखते हैं शिवराज सरकार कब तक हमें रोकने का प्रयास करती है।