• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sidhi
  • Shiv Sena Demands To Give Lease To The Victim Landless Families, Warns The Administration To Launch A Furious Agitation If Land Is Not Allotted

सीधी का मामला:शिवसेना ने पीड़ित भूमिहीन परिवारों को पट्टा दिलाने की रखी मांग, भूमि आवंटित ना करने पर उग्र आंदोलन करने की प्रशासन को दी चेतावनी

सीधी2 महीने पहले

शिवसेना जिला इकाई सीधी के ओर से रेलवे में फंसे भूमिहीन सैकड़ों पीड़ित परिवारों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर भूमि पट्टा दिलाने की मांग कर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। रेलवे के ओर से उनके घर गिराए जाने के संबंध में रेल विभाग को कड़ी चेतावनी दी है कि, कोई भी रेलवे का कर्मचारी उनके घरों को हाथ न लगाए, नहीं तो शिव सेना उग्र आंदोलन करेगी।

इस बीच शिव सेना जिला अध्यक्ष विवेक पांडे ने सैकड़ों पीड़ित परिवारों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलेक्टर के नाम गोपद बनास तहसीलदार सौरभ मिश्रा को ज्ञापन सौंपते हुए जानकारी दी कि ग्राम पंचायत नौढिया में करीब सैकड़ों से भी ज्यादा गरीब परिवार राजस्व भूमि पर निवास कर रहे हैं।

ऐसे ही कई जिले की पंचायतें हैं, जहां से रेलवे भूमि में फंसे राजस्व भूमि में कई दशकों से निवास कर रहे पीड़ित परिवारों का जीवन यापन चल रहा था। जहां रेलवे विभाग के ओर से किसी को सिर्फ 100000 रुपए तो वहीं किसी को 25 हजार, इन गरीबों को देकर भूमि पर बने मकानों को जबरन बलपूर्वक गिराया जा रहा है। ऐसे में यह पीड़ित परिवार काफी परेशान है, जो राजस्व भूमि पर कई दशकों से निवास कर रही हैं।

पहले करें भूमि आवंटित, फिर गिराए घर- शिवसेना

जिस संबंध में शिव सेना ने पीड़ितों के साथ मांग कि है कि शासन की योजना से समस्त पीड़ित परिवारों को लाभान्वित किया जाए व गरीब शोषित परिवारों को पहले भूमि आवंटित की जाए। जहां यह अपना आशियाना बना सके और शांतिपूर्ण से जीवन यापन कर सकें।

इसके पहले जहां यह अभी निवास कर रहे हैं, अनावश्यक रूप से रेलवे विभाग इन्हें परेशान ना करें जब तक इन्हें भूमि आवंटित नहीं की जाती। वरना इन गरीब पीड़ित परिवारों के लिए मजबूरी में शिव सेना को आगे आकर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। फिर भले ही किसी भी हद तक इन पीड़ित परिवारों के लिए लड़ना पड़े। शिवसेना तत्पर रूप से पीड़ितों के साथ खड़ी हुई है और रहेगी।

खबरें और भी हैं...