सीधी मांगे विश्वविद्यालय:हस्ताक्षर अभियान पहुंचा ग्राम तितिरा, लोगों से मांग रहे समर्थन

सीधी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीधी मांगे विश्वविद्यालय लगातार अपने प्रयासों के माध्यम से सीधी में विश्वविद्यालय खोलने की मांग कई वर्षों से कर रहा है। जिसके लिए रैली के माध्यम से कई बार सरकार को ज्ञापन दिया गया। पर सरकार ने अभी तक विश्वविद्यालय की मांग को दरकिनार रखा गया है। जिसके लिए सीधी मागे विश्वविद्यालय की टीम जिसमें 160 लोग हैं उन्होंने हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है व शहर ही नहीं बल्कि गांव गांव जाकर इसका समर्थन मांग रहे हैं। यह सारे हस्ताक्षर राज्यपाल व शिक्षा मंत्री को सौंपा जाएंगे ताकि शिक्षा के लिए विश्व विद्यालय सीधी में खोला जा सके।

160 सदस्यीय टीम में 20-20 लोगों का ग्रुप है हर जनपद पंचायत के गांव में जाकर यह हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से लोगों का जनता के दिलों में विश्वविद्यालय के महत्व को समझा रहा है। साथ ही हस्ताक्षर अभियान कराकर हस्ताक्षर को इकट्ठा करके राज्यपाल को भेजने के लिए तैयारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सीधी जिले में अभी तक एक भी विश्वविद्यालय नहीं है जिसके लिए लोगों को आगे पढ़ाई करने के लिए अपने गृह जिले से छोड़कर दूसरे संभाग तक जाना पड़ता है। जिसके लिए लड़कियों को सबसे अधिक परेशानी होती है क्योंकि उनके परिवार के जो सदस्य हैं वह अभी भी बाहर नहीं भेजना चाहते जिसके लिए वह पढ़ाई नहीं कर पा रहे।

सीधी मांगे विश्वविद्यालय के संयोजक इंद्र लाल पटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि सीधी जिले के हर गांव में जाकर हम इस हस्ताक्षर अभियान को पूरा करेंगे। साथ ही सभी लोगों से समर्थन मांगेंगे व इसे एक आंदोलन का रूप देंगे।

खबरें और भी हैं...