सीधी में टीचर ने छात्र को पीटा:नाबालिग के हाथ में आई सूजन, परिजनों की शिकायत पर शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज

सीधी3 दिन पहले

सीधी जिले के चुरहट थाना अंतर्गत ग्राम कपुरी बेदौलिहान में एक शिक्षक ने डंडे से छात्र की पिटाई कर दी। इस पिटाई से उसके छात्र के हाथ में सूजन आ गई। इसकी शिकायत पीड़ित छात्र ने पुलिस थाने में की है। कुछ दिनों पहले भी चुरहट स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र ने शिक्षक की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वहीं 1 माह में लगातार यह दूसरा मामला है, जब शिक्षक ने फिर एक छात्र को प्रताड़ित किया है।

गणतंत्र दिवस की तैयारियों के दौरान पिटाई

दरअसल, विद्यालय में गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिए छात्रों को कतार बद्ध तरीके से खड़ा किया जा रहा था। इसी दौरान शिक्षक अनिल मिश्रा ने छात्र को बुरी तरह से डंडे से पीट दिया और अपशब्द भी कहे। शिक्षक अनिल मिश्रा पर छात्र ने आरोप लगाया कि जिस समय सभी छात्र कतार में खड़े हो रहे थे, उसी दौरान एक बच्चा मेरे सामने आकर खड़ा हो गया।

उसे पीड़ित छात्र ने अपने सामने से हटा दिया। इस बात पर शिक्षक को गुस्सा आ गया। उन्होंने पीड़ित की डंडे से पिटाई कर दी। इससे कि पीड़ित छात्र के हाथ में चोट आने से सूजन आ गई। पीड़ित छात्र के परिजन ने बताया कि दर्द बढ़ने पर देर रात लगभग 9 बजे हंड्रेड डायल के माध्यम से पुलिस को सूचित किया। हंड्रेड डायल के माध्यम से पुलिस पीड़ित के घर पहुंची और उन्हें चुरहट थाने ले आई।

शिक्षक पर कार्रवाई की मांग

लगभग 10 बजे चुरहट थाने में पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज करवाई। रात 11 बजे छात्र को आनन-फानन में नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। चुरहट थाने में परिजनों ने शिकायती आवेदन देते हुए आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...