• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Tikamgarh
  • 33 Crore Rupees Approved, 3 New Water Tanks Will Be Built In The City, Water Will Reach Door To Door Through Pipeline

अमृत नल जल योजना:33 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत, नगर में बनेगी 3 नई पानी की टंकियां, पाइप लाइन से घर-घर पहुंचेगा पानी

टीकमगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में पानी की पूर्ति के लिए 33 करोड़ रुपए की लागत से अमृत नल जल योजना की स्वीकृति मिली है। इसके तहत शहर में तीन नए स्थानों पर पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही बरघाट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से सभी टंकियों को पाइप लाइन डालकर जोड़ा जाएगा। जिससे शहर की लगभग सभी कॉलोनियों में पाइप लाइन के माध्यम से पानी पहुंचाया जा सकेगा।

नगर पालिका में पदस्थ इंजीनियर बीके चतुर्वेदी ने बताया कि अमृत नल जल योजना के तहत शहर में 3 नई पानी की टंकियों का निर्माण किया जाना है। इसके लिए नए बस स्टैंड के पीछे, चकरा रोड पर भाजपा कार्यालय के पास और बीड़ी मजदूर कॉलोनी के पास स्थान का चयन किया गया है।

इसके अलावा फिल्टर प्लांट से नव निर्मित टंकियों तक पाइप लाइन बिछाई जाएगी। साथ ही जहां-जहां कॉलोनियों में पाइप लाइन नहीं है, वहां पाइप लाइन बिछाकर लोगों को पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस योजना के लिए शासन से राशि स्वीकृत हो गई है। जल्द ही तीनों नई टंकियों का निर्माण शुरू होगा और फिल्टर प्लांट से पाइप लाइन डालकर पानी की सप्लाई शुरू की जाएगी। इसके लिए 33 करोड़ रुपए का बजट मिला है। निर्माण कार्यों का डीपीआर तैयार कर लिया गया है।

11 टंकियों से होगी पानी की पूर्ति

वर्तमान में शहर के आठ स्थानों पर पानी की टंकियां बनाई गई है। अब 3 नई टंकियां बन जाने के बाद कुल 11 टंकियों से शहर में पानी की सप्लाई की जाएगी। अमृत नल जल योजना को आगामी 25 वर्षों की पेयजल पूर्ति को ध्यान में रखकर अमल में लाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...