रेल यात्रियों के काम की खबर:दादर-बलिया और दादर-गोरखपुर ट्रेनों के फेरे बढ़ाए, दिसंबर तक दौड़ेगी दोनों ट्रेनें

टीकमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेल प्रशासन ने टीकमगढ़ से होकर गुजरने वाली दो रेलगाड़ियों के संचालन की अवधि में बढ़ोत्तरी की है। बुधवार शाम 6 रेल मंडल झांसी के जनसंपर्क विभाग ने इस संबंध में सूचना जारी की है। इसमें बताया गया है कि दादर-बलिया और दादर-गोरखपुर विशेष गाड़ियों का संचालन दिसंबर माह तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

रेल मंडल झांसी के जनसंपर्क विभाग ने बताया कि आज रेल प्रशासन ने गाड़ी संख्या 01025/01026 दादर-बलिया और 01027/01028 दादर-गोरखपुर विशेष गाड़ियों के संचालन अवधि में विस्तार करने का निर्णय लिया है। गाड़ी संख्या 01025 दादर-बलिया सप्ताह में 3 दिन (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार) 31 नवंबर से 14 दिसंबर तक 6 फेरे बढ़ाए जा रहे हैं। इसी तरह गाड़ी संख्या 01026 बलिया-दादर सप्ताह में 3 दिन (बुधवार, शुक्रवार, रविवार) 2 दिसंबर से 16 दिसंबर तक 6 फेरे बढ़ाएं जाएंगे। इसके अलावा गाड़ी संख्या 01027 दादर-गोरखपुर सप्ताह में 4 दिन

(मंगलवार, गुरुवार, शनिवार, रविवार ) 15 दिसंबर तक बढ़ाई गई है। इस ट्रेन के 9 फेरे बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। इसी तरह गाड़ी संख्या 01028 गोरखपुर-दादर सप्ताह में 4 दिन (सोमवार , मंगलवार, गुरुवार, शनिवार ) 1 दिसंबर से 17 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। इस ट्रेन के भी 9 फेरे बढ़ाए गए हैं।

बुंदेलखंड के यात्रियों को मिलेगा लाभ

दादर बलिया और दादर गोरखपुर ट्रेनों के संचालन की अवधि बढ़ाए जाने से बुंदेलखंड के टीकमगढ़ और छतरपुर जिले के यात्रियों को लाभ होगा। इसके पहले इन दोनों ट्रेनों का संचालन नवंबर माह तक के लिए किया गया था। अब दोनों ट्रेनों के फेरे बढ़ जाने से दोनों ट्रेनों के यात्रियों को मुंबई और बलिया, गोरखपुर तक आने-जाने में सुविधा होगी।

खबरें और भी हैं...