शीतलहर के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट:रात का पारा 7.4 डिग्री, निवाड़ी में स्कूलों का समय बदला

टीकमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवंबर महीने के आखिर में ठंड का असर साफ दिखने लगा है। इस समय रातें सर्द होने लगी हैं। शाम से ही पारा लुढ़कने की वजह से लोगों को गर्म कपड़े पहनना पड़ रहे हैं। दिन और रात के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। जिसका असर लोगों के स्वास्थ्य पर दिख रहा है। ठिठुरन बढ़ने से चुभने वाली धूप अब लोगों को भा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में कमी के आसार बने हुए हैं। मंगलवार को सुबह और शाम को ठंडी हवाएं चलती रहीं। जिसके चलते दिन का तापमान 27.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया। तापमान में गिरावट व शीतलहर के कारण जिले के स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए निवाड़ी कलेक्टर तरुण भटनागर ने स्कूलों का समय परिवर्तित कर दिया है। कलेक्टर भटनागर ने स्कूल संचालन का समय सुबह 8.30 बजे के बाद तय किया है।

कलेक्टर के आदेशानुसार निवाड़ी जिले में संचालित शासकीय, अशासकीय, आईसीएसई, मप्र बोर्ड एवं सीबीएसई से संबद्ध स्कूल सुबह 8.30 बजे से पहले किसी भी स्थिति में संचालित नहीं किए जाएंगे। वहीं डॉ. विकास जैन ने बताया कि शीतलहर के असर को देखते लोगों को सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होंने बताया कि ठंड से बच्चों को बचाने के लिए गर्म कपड़े पहनाएं और उनकी देखरेख करें। वहीं वाहन चालक बाइक चलाते समय टोपा, मफलर से कानों को ढंक कर गाड़ी चलाएं।

खबरें और भी हैं...