• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Tikamgarh
  • Women's Music With Ganesh Worship Today, Tomorrow The Mandap Will Be Decorated And On November 28, The Procession Will Come Out With Music

नजरबाग मंदिर में श्रीराम विवाह महोत्सव शुरू:गणेश पूजन के साथ महिला संगीत आज, कल सजेगा मंडप और 28 नवंबर को गाजे-बाजे के साथ निकलेगी बारात

टीकमगढ़2 महीने पहले

शहर के ऐतिहासिक नजरबाग मंदिर में श्रीराम विवाह महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 5 दिन चलने वाले समारोह में शुक्रवार रात भगवान की लग्न पत्रिका लिखी गई। आज गणेश पूजन के साथ महिला संगीत और भजन कीर्तन होगा।

मंदिर के पुजारी सुरेंद्र मोहन द्विवेदी ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी श्रीराम जानकी विवाह महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। समारोह में 27 नवंबर को भगवान के विवाह का मंडप सजेगा और संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। इसके बाद 28 नवंबर को गाजे-बाजे के साथ भगवान श्रीराम राजा सरकार की बारात निकाली जाएगी।

नगर भ्रमण के बाद बारात वापस मंदिर लौटेगी। इसके बाद विधि-विधान से मंदिर परिसर में भगवान का टीका होगा और पाणिग्रहण संस्कार की रस्में पूरी होगी। उन्होंने बताया कि 29 नवंबर को भगवान सत्यनारायण की कथा और प्रसाद वितरण का आयोजन होगा।

इसके साथ ही पांच दिवसीय विवाह समारोह का समापन किया जाएगा। नजरबाग मंदिर के अलावा शहर के प्राचीन जानकी बाग मंदिर, शिव धाम कुंडेश्वर मंदिर और विजय राघव मंदिर में भी श्रीराम जानकी विवाह महोत्सव पारंपरिक तरीके से मनाया जाएगा।

आकर्षक ढंग से सजेगा मंदिर

श्री राम जानकी विवाह महोत्सव के उपलक्ष्य में नजरबाग मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। रंग बिरंगी रोशनी के साथ ही फूलों से विशेष साज-सज्जा होगी। 28 नवंबर को श्री राम जानकी विवाह महोत्सव के दौरान रात भर भजन कीर्तन के आयोजन चलेंगे।

खबरें और भी हैं...