पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वास्तुविद मूले दे रहे हैं बेहतर उपाय:वास्तु अनुसार घर बनाएं, ताकि समृद्ध बने, राेग भी दूर हाे सके

आगर मालवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वास्तुविद मूले दे रहे हैं बेहतर उपाय, 15 सालों से कर रहे मदद

मध्यमवर्गीय व गरीब अपने जीवन में अपना आशियाना एक बार बना पाते हैं और उसे तैयार करने से पहले उसके मन में कई तरह के विचार भी आते हैं। ऐसे में वर्तमान में घर बनाने के लिए वास्तुविद् की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जाने लगी है। उसके परामर्श से वास्तु अनुसार लोग अपना मकान तैयार कराने लगे हैं। ऐसे में घर को वास्तु अनुसार बनाने में नगर के वास्तुविद प्रमोद मूले पिछले 15 वर्षों से लोगों की निःशुल्क मदद करते आ रहे है।

अब तक उन्होंने ऐसे ही 200 से अधिक लोगों के मकान वास्तु अनुसार बनवा भी दिए हैं। उनका मानना है कि वास्तु से बने मकान में लोग समृद्ध होंगे तथा रोग से मुक्ति मिल सकेगी। यहीं नहीं जब तक मकान पूर्णतः बनकर तैयार न हो जाए मूले निर्माण स्थल पर अपनी उपस्थिति भी बराबर देते हैं।

नक्शा भी बना रहे हैं नि:शुल्क

मूले का कहना है कि वास्तु अनुसार निर्माण यानी मुख्य रूप से पंचतत्व का संतुलन है। जिससे उसका अधिकतम लाभ उस निर्माण में रहने वाले लोगों को मिल सके तथा वे लोग प्रसन्नतापूर्वक अपना जीवन यापन कर सकें। इस तरह लोगों की मदद करना अच्छा लगता है।

नगर में छोटा-बड़ा कोई भी व्यक्ति यदि कोई मकान बनाता है तो वास्तु अनुसार मकान बनाने के लिए मूले से जरूर करता है। फिर चाहे कोई भी हो मूले उनकी मदद जरूर करते हैं। वे भवन निर्माण करने वाले की मांग अनुसार निःशुल्क नक्शा भी वास्तु अनुसार बनाकर देते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें