पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अटका कार्य:नगर परिषद बना रही थी सीसी रोड़, व्यापारी डामर सड़क की कर रहे थे मांग, इसलिए अटक गया काम

आगर मालवा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य बाजार की सड़क जल्द बनने के नहीं आसार

बड़ौद दरवाजे से होते हुए सरकार बाड़ा, गोपाल मंदिर तक बनने वाली सीसी सड़क का काम जल्द हाेने के कोई आसार नहीं हैं, क्योंकि नपा मुख्य बाजार में सीसी सड़क बनाना चाहती थी, जबकि व्यापारी सीसी की बजाए डामर सड़क की मांग पर अड़े हुए थे। नतीजा यह हुआ कि नपा इस पैकेज को निरस्त कर इस मार्ग पर डामर सड़क का प्रस्ताव फिर से भेजेगी, जिसके स्वीकृत होने में समय लग सकता हैं।

जानकारी के अनुसार नपा ने गत वर्ष बड़ौद दरवाजे से मालीपुरा, कसाई मोहल्ला होते हुए नाना बाजार तक की सड़क के साथ ही बड़ौद दरवाजे से सती रोड़, हाटपुरा होते हुए सरकार बाड़ा, गोपाल मंदिर, नाना बाजार, रातोड़िया तालाब की घाटी तक करीब 400 मीटर लंबी सीसी सड़क बनाए जाने का काम स्वीकृत कराया था।

नपा अधिकारियों का कहना हैं कि मुख्य बाजार में सीसी सड़क बनाए जाने की जानकारी लगने के बाद नपा ने नपा अधिकारियों से कहा कि सीमेंट कांक्रीट होने के कारण सड़क काफी ऊंची हो जाएगी, जिससे दुकानदारों को परेशानी होगी।

कई दुकानदारों का कहना था कि हमारी दुकानें व प्रतिष्ठान की सड़क से ऊंचाई कम हैं, इसलिए हमें परेशानी होगी। व्यापारी इस मार्ग पर डामर सड़क बनाए जाने की मांग कर रहे थे। व्यापारियों का कहना था कि डामर होने से सड़क की ऊंचाई ज्यादा नहीं बढ़ेगी और हमें असुविधा भी नहीं होगी।

राशि होगी वापस- नपा की उपयंत्री निधी पटेल ने बताया जो पैकेज सड़कों के लिए स्वीकृत हुआ था, उसमें सीसी सड़क ही बनाए जाने का प्रावधान हैं तथा उसी की स्वीकृति मिली थी। व्यापारी सीसी सड़क नहीं चाहते इसलिए हमने नोटशीट बनाकर संभागीय कार्यालय को भेज दी हैं। जिसमें यह भी लिखा हैं कि उक्त मार्ग पर सीसी के बदले डामर सड़क बनाने के लिए स्वीकृति दी जाए।

66 लाख रुपए से बननी थी

उक्त सड़क 66 लाख रुपए से बनाई जानी थी। नपा अधिकारियों का कहना हैं कि गत दिनों हमने उक्त मार्ग पर नाली बनाने की तैयारी की थी, जिसके लिए भी व्यापारी तैयार नहीं हुए। ज्ञात हो कि मुख्य मार्ग की सड़क काफी खराब हो चुकी हैं जिसके कारण आने-जाने वाले लोगों तथा व्यापारियों को भी परेशानी होती हैं। लोगों को सुविधा देने के लिए नपा को उक्त सड़क मार्ग पर डामर कराने की प्रक्रिया जल्द पूरी करनी चाहिए। मुख्य बाजार की सड़क पर सुबह से लेकर देर रात तक हजारों लोगों की आवाजाही होती हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें