लंबे इंतजार के बाद:पीएम आवास योजना की 3 करोड़ 25 लाख की दूसरी किस्त नगरपालिका को मिली

आगर मालवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह छत तक भवन निर्माण करने वाले हितग्राहियों को मिलेगी दूसरी किस्त की राशि। मकानों के निर्माण अब पूरे हो सकेंगे। - Dainik Bhaskar
इस तरह छत तक भवन निर्माण करने वाले हितग्राहियों को मिलेगी दूसरी किस्त की राशि। मकानों के निर्माण अब पूरे हो सकेंगे।
  • जिनका छत हाइट जिओ टैग हुआ उनके खाते में आवास की राशि आएगी

आखिरकार शासन ने लंबे इंतजार के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त की राशि 3 करोड़ 25 लाख रुपए नगर पालिका आगर के खाते में डालकर योजना के ऐसे हितग्राहियों की गुहार सुन ही ली जिनके मकान दूसरी किस्त प्राप्त नहीं होने से आधे अधूरे थे और जो बारिश के मौसम में बमुश्किल परेशानियों के बीच अपना गुजर बसर कर रहे थे।

अब ऐसे हितग्राहियों को दूसरी किश्त प्राप्त होने के बाद वे अपने घर का निर्माण कर सकेंगे। गौरतलब है कि शहर में नगरपालिका परिषद ने इस योजना के तहत दूसरी डीपीआर तैयार की थी, जिसमें 1554 पात्र हितग्राहियों का चयन कर 732 हितग्राहियों को पहली किस्त के रूप में एक वर्ष पूर्व एक-एक लाख रुपए की राशि खाते में डाली थी। बार-बार नपा के चक्कर लगाने और शिकायत कर गुहार लगाने के बाद आखिरकार एक वर्ष बाद ही सही ऐसे हितग्राहियों को अपना मकान का काम पूरा करने के लिए शासन से दूसरी किस्त के रूप में 3 करोड़ 25 लाख रूप नपा के खाते में आ गए है, अब नपा ऐसे पात्र हितग्राहियों के खाते में राशि डालने की प्रक्रिया करेगी। हालांकि पहली किस्त मिलने के बाद 150 से अधिक अपने घरों का काम शुरू नहीं कर पाए। दूसरी किस्त उन्हीं लोगों को मिलेगी जिन्होंने छत हाइट तक निर्माण कर लिया है। नपा सीएमओ बने सिंह सोलंकी ने बताया कि पात्र हितग्राहियों के खाते में दूसरी किस्त डालने की प्रक्रिया चल रही है।

खबरें और भी हैं...