पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अन्न उत्सव:शिवराज सरकार ने बंद योजनाओं को फिर से शुरू किया है-गुहाटिया

आगर मालवा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अन्नपूर्णा योजना के अंतर्गत बुधवार को गांधी उपवन में अन्न उत्सव मनाया गया। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया ने मंच से पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची एवं राशन प्रदान किया। इस योजना का जिले के 3250 नए हितग्राहियों को लाभ मिलेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने संबंल सहित जो योजनाएं बंद थी उन्हें शुरू किया हैं, इन सभी का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिलेगा।

कलेक्टर अवधेश शर्मा ने कहा कि अन्त्योदय अन्न योजना के 9153 परिवारों को 30 किलो गेहूं एवं 5 किलो चावल प्रति परिवार को एक रुपए प्रतिकिलो की दर से मिलेगा तथा प्राथमिकता श्रेणी के 85610 परिवारों को 4 किलो गेहूं एवं एक किलो चावल प्रति सदस्य के मान से देने के साथ ही एक किलो नमक एवं 1.5 लीटर केरोसिन प्रति परिवार के मान से दिया जाएगा तथा उचित मूल्य की दुकानों की निगरानी के लिए सतर्कता समिति गठित की है। भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह बरखेड़ी ने कहा कि खाद्यान्न प्राप्त करने से वंचित पात्र परिवारों की परेशानी के बारे में विचार कर मुख्यमंत्री चाैहान ने पात्रता पर्ची बनवाकर वितरित करवाई हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ अंजली जोसेफ, जिला पंचायत सदस्य गंगाराम खेरिया, कैलाश कुंभकार, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मयंक राजपूत आदि मौजूद थे। संचालन एमपी एग्रो के जिला प्रबंधक ओपी विजयवर्गीय ने किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें