पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गो-अभयारण्य में गायों की मौतों से हड़कंप:प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल बोले- गाय बूढ़ी हो जाएंगी तो मरेंगी या नहीं

आगर-मालवा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अभी भी शेड में कई खिड़कियों पर चादर नहीं लगी है।
  • गो अभयारण्य में अभी भी व्यवस्था बदहाल, पर्याप्त भूसा भी नहीं
  • कुछ खिड़कियों में चादर लगी, कुछ में नहीं

गो-अभयारण्य में गायों की मौतों से मचे हड़कंप के बीच शनिवार शाम आगर पहुंचे पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने पत्रकारों ने कहा कि मनुष्य भी मरता है। गाय माता बूढ़ी हो जाएंगी तो मरेगी कि नहीं? इस दौरान उन्होंने गायों के लिए भूसे की कमी को नकार दिया, जबकि शनिवार को भास्कर टीम फिर सालरिया पहुंची, तो पर्याप्त भूसा नजर नहीं आया।

पटेल ने कहा कि गायें भूसे के अभाव में नहीं मर रही हैं। हमें पूरी जानकारी है कि जब उमर पूरी हो जाती हैं तो मर जाती हैं। इधर, 10 गायों की मौत और अव्यवस्थाओं के भास्कर के खुलासे के बाद सालरिया में कुछ सुधार नजर आया। ठंड से बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम न होने का मुद्दा उठने के बाद शनिवार को शेड में बनी कुछ खिड़कियों में चद्दर लगाए गए।

कमजोर व बीमार गायों को जिस 24 नंबर शेड में रखा गया है, वहां आधी खिड़कियों में चादर लगाई गईं। मृत गायें शनिवार को हटा दी गईं। हालांकि कुछ जगह अस्थियां पड़ी थीं। गुरुवार व शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को गोदामों में भूसा नजर आया, लेकिन पर्याप्त नहीं था। कुछ गोदाम बिलकुल खाली थे तो बाकी गोदामों में नाममात्र का भूसा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें