• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Agar
  • The Package Of Star Channels Was Being Run By Theft On Cable, After The Guerilla Action, The Company Lodged An FIR

आगर मालवा में चोरी से चैनल चलाने पर FIR:केबल पर चोरी से चला रहा था स्टार चैनलों का पैकेज, एक गिरफ्तार

आगर मालवा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
कार्रवाई करती पुलिस।

आगर मालवा जिले के सोयत में केबल नेटवर्क पर स्टार इंडिया प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के चेनलो का बिना अनुमति के dth के माध्यम से अवैध प्रसारण किया जा रहा था। कम्पनी की तकनीकी टीम को चोरी पकड़ में आने के बाद कम्पनी के एंटी पायरेसी कंसल्टेंट ने सोयत पुलिस की मदद से केबल ऑपरेटर के कंट्रोल रूम पर छापामार कार्यवाही करवाकर मशीनें जब्त करवाई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो कि स्टार प्लस, स्टार स्पोर्ट्स आदि चैनलो का प्रसारण करती है। कंपनी के एंटी पायरेसी कन्सलटेंट अरुण शर्मा ने सोयत थाना पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी कि उनकी तकनीकी टीम को सुचना लगी है कि सोयत में मां अन्नपूर्णा केबल नेटवर्क पर बिना अनुमति के रॉयल्टी चोरी कर अवैध रूप से स्टार चेनलो का प्रसारण किया जा रहा है।

इस पर सोयत पुलिस द्वारा एक्शन लेते हुए कंपनी के अधिकारियों के साथ मिलकर केबल नेटवर्क के मुख्य कंट्रोल रूम पर छापा मार कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई के दौरान घरेलू उपयोग वाले डीटीएच बॉक्स जिन्हें घरों में एक टीवी के लिए उपयोग किया जाता है। ऐसे डीटीएच बॉक्स के माध्यम से केबल के माध्यम से कंपनी की रॉयल्टी चोरी कर प्रसारण किया जा रहा था। जिस पर सोयत पुलिस ने कार्रवाई कर मशीनों को जब्त कर लिया और केबल संचालक मुकेश पालीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

सोयत पुलिस द्वारा धारा 379 आईपीसी, 37, 51, 63, 65, 65A कॉपीराइट्स एक्ट, 66C आईटी एक्ट की धारा में मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की है।

अचानक हुई इस तरह की कार्रवाई के बाद सोयत नगर में केबल का प्रसारण ठप पड़ गया। मामले में कंपनी के अधिकारियों के अनुसार उनकी तकनीकी टीम को चोरी पकड़ में आने पर उनके द्वारा पहले सम्बंधित को पत्र के माध्यम से सुचना प्रेषित की थी, लेकिन उसके बावजूद केबल पर स्टार चैनलों का धड़ल्ले से प्रसारण किया जा रहा था।

खबरें और भी हैं...