पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण का खतरा:5 फीसदी शहरवासी भी नहीं लगा रहे मास्क, लापरवाही बरतने पर की जाएगी कार्रवाई

बड़नगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमित की संख्या भले ही कम लेकिन मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी

कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है। संक्रमित मरीजों की संख्या भले ही कम हो गई लेकिन मरीजों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा। कोविड टीका आने के बाद लोगों में खौफ कम हो गया है। शहरवासी सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगा रहे हैं। शहर में 5 प्रतिशत लोग भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। न ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि मास्क फेफड़ों संबंधी कई बीमारियों से बचाता है। एसडीएम डॉ. योगेश भरसट ने शहर में मास्क वह सोशल डिस्टेंस के लिए लोगों को जागरूक किया। इधर टीका आने के बाद लोग बेखौफ हो गए हैं। स्वास्थ्य व दूसरे विभागों के कर्मियों को टीका लगाना शुरू हो गया है। अभी आम लोगों को टीका लगना शुरू नहीं हुआ है।

प्रदूषित वायु से बीमारियां

ब्लाॅक मेडिकल ऑफिसर डाॅ. प्रमोद अर्गल के अनुसार मास्क कोरोना संक्रमण ही नहीं कई बीमारियों से बचाता है। मास्क से फेफड़ों संबंधी बीमारी अस्थमा, टीओपीडी, एलर्जी अस्थमा, टीबी, लंग्स फंगल इन्फेक्शन नहीं होता है। प्रदूषित वायु से एलर्जी होती है। मास्क रहेगा तो बचाव होगा।

प्रशासन ने लोगों को मास्क लगाने के लिए दी समझाइश

शहर में 3 मामले कोरोना संक्रमण के आने के बाद प्रशासन मंगलवार को चाक चौबंद नजर आया। एसडीएम डॉ. भरसट के मार्गदर्शन में तहसीलदार सुरेश नागर, जनपद सीईओ जीएस मुजाल्दा, थाना प्रभारी सतनामसिंह सहित प्रशासनिक लवाजमे के साथ शहर में भ्रमण किया। शहरवासियों को मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए समझाइश दी।

इसके साथ ही सैनिटाइजर का उपयोग करने व बार-बार हाथ धोने की सलाह दी। लापरवाही बरतने पर चालानी कार्रवाई करने की बात भी कही। वहीं टीका आने के बाद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। वे न तो मास्क लगा रहे हैं और न हीं भीड़भरे क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें