पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर कोरोना का साया:लोगों को एकत्र होकर होली खेलने पर आज रहेगा प्रतिबंध

खाचरौदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को नगर में कोरोना खौफ के साए में होलिका दहन की तैयारियां चलती रही। कहीं छोटे बच्चों ने होलिका दहन किया तो कहीं युवाओं ने मिलकर होली जलाने की तैयारियां की। शासन की गाइड लाइन के अनुसार होली पर अधिक लोगों को एकत्र होने की अनुमति नहीं होने से होली दहन पर लाइट, डीजे आदि तो नहीं लगाए गए लेकिन परंपरा के निर्वहन के लिए करीब सभी स्थानों पर देर रात होलिका दहन किया जाएगा।

नगर में सीतलामाता, गणेश देवली, विक्रम मार्ग, उज्जैन दरवाजा ,छोटी सीतलामाता, रैदास कॉलोनी, रतलाम रोड, दर्जी गली, राणा प्रताप मार्ग, नागदा रोड, स्टेशन रोड, बस स्टैंड सहित करीब 3 दर्जन से अधिक स्थानों पर होलिका दहन होता है। इसे देखते हुए प्रशासन ने सुबह से ही मुख्य चौराहों पर पुलिस बल तैनात किया हुआ था। वहीं एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार, एसडीओ अरविंद सिंह, तहसीलदार मधु नायक आदि ने भी मोर्चा संभाल रखा था और वे विभिन्न स्थानों पर होने वाले होलिका दहन में भीड़ न लगे, इसका विशेष ध्यान रख रहे थे।

घरों में मनाएं होली का पर्व

धुलेंडी पर भी ज्यादा लोगों को एक जगह एकत्र होकर होली खेलने की अनुमति नहीं है। साथ ही नगर में किसी प्रकार की गेर निकालने की अनुमति भी प्रशासन ने नहीं दी है। होली को घर में ही रहते हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील प्रशासनिक अधिकारियों ने जनता से की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें