पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उठ रहे सवाल:डेढ़ साल बाद शुरू हुआ कॉलोनी के सीसी रोड का निर्माण, लेकिन फिर भी मापदंडों की अनदेखी

महिदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठेकेदार की मनमानी से निर्माण कार्य व गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल

सिंचाई विभाग के समीप नागौरी कॉलोनी में पिछले डेढ़ साल से रुके सीसी रोड के एक भाग का निर्माण कार्य बुधवार को पुन: शुरू किया गया। लेकिन अधिकारियों की अनदेखी से इसमें भी मापदंड का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इसके चलते निर्माण में ठेकेदार द्वारा मनमानी करते हुए खानापूर्ति की जा रही है। जबकि नियमानुसार पूरी सड़क खोदकर पुन: बनाने के निर्देश हैं।

लोगों ने बताया कि 17 लाख 76 हजार की लागत से बना सीमेंट कांक्रीट रोड भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। जो गुणवत्ता के अभाव में निर्माण के एक माह बाद ही उखड़ गया था। इस संबंध में रहवासियों ने बार बार कभी पत्राचार तो कभी अधिकारियों को मौके पर बुलाकर अवगत कराया। इसकी जांच में भी गुणवत्ता की कमी पाई गई।

इस पर तत्कालीन सीएमओ व अध्यक्ष ने ठेकेदार को सड़क खाेदकर पुन: निर्माण करने के निर्देश दिए थे। लेकिन ठेकेदार ने मुश्किल से एक भाग का निर्माण पूरा किया व दूसरा भाग अधूरा ही छोड़ दिया। डेढ़ साल बाद अब पुन: निर्माण शुरू करने की बारी आई उसमें भी अनदेखी की जा रही है। निर्देशानुसार सड़क खाेद कर बनानी थी, वहां केवल दो से ढाई इंच खुदाई कर मटेरियल भरकर खानापूर्ति की जा रही है।

रहवासियों ने अधिकारियों से मौके पर जांच कर नियमानुसार सड़क निर्माण कराने की मांग की। इधर प्रभारी सीएमओ दीपक माहौर का कहना है कि सड़क का निमार्ण एस्टीमेट के अनुसार ही किया जाएगा। गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें