पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:चौक बाजार में निर्माण होने से अन्य रास्तों पर बढ़ा यातायात दबाव, अब गलियों में भी लग रहा जाम

महिदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर का सबसे व्यस्त एवं प्रमुख चौराहा चौक बाजार में सीमेंट-कांक्रीट सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से अन्य रास्तों पर यातायात दबाव देखने को मिल रहा है। इससे कम ट्रैफिक में ही जाम की स्थिति बनते नजर आई। इससे लोगों को असुविधा हुई।

खासकर चार पहिया वाहनों को निकलने में परेशानी हुई। हालांकि राजेंद्र मार्ग, मेला रोड एवं जवाहर मार्ग पर स्टॉपर लगाने से लोगों को ज्यादा समस्या नहीं हुई। उल्लेखनीय है कि चौक बाजार चौराहा पूरे नगर को जोड़े हुए हाेने के साथ ही नगर के बीच स्थित है। यहां यातायात दबाव भी अधिक बना रहता है।

उक्त मार्ग का लॉकडाउन एवं अन्य कारणों के चलते पिछले कई वर्षों से निर्माण कार्य रुका था। यहां गुरुवार से निर्माण कार्य शुरू किया गया। इसमें मार्ग की खुदाई कार्य व नल कनेक्शन सुधार कार्य किया जा रहा है। इसके चलते वर्तमान में मार्ग पर आवागमन प्रतिबंध है। ऐसे में लोगों को अन्य व लंबे मार्ग से घूमकर आवागमन करना पड़ा।

इससे राजेंद्र मार्ग, मेला रोड, नागौरी बाजार, सब्जी मंडी, यशवंत मार्ग, जवाहर मार्ग आदि सहित इनसे जुड़ी गलियों में यातायात का दबाव देखने को मिल रहा है। इधर, वार्ड 7 जेल रोड पर भी सीसी रोड निर्माण कार्य शुरू होने से इससे जुड़े रहवासी क्षेत्र के लोगों असुविधा हो रही है। यहां भी लोगों को गलियों से होकर गुजरना पड़ा।

संकरे मार्ग पर फंस रहे वाहन

चौक बाजार में निर्माण शुरू क्या हुआ, बाकी सभी मार्गों की यातायात व्यवस्था बिगड़ गई। मुख्य मार्ग बंद होने से लोगों को गली, मोहल्लों के रास्तों से आवाजाही करना पड़ी। चार पहिया वाहन चालकों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। कई जगह तो मार्ग संकरे होने से वाहन फंसते रहे। खासकर नागौरी बाजार, असाड़ी गली, सब्जी मंडी आदि जगहों पर वाहन चालकों को परेशानी हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser