महिदपुर में श्री गुरूनानक जयंती:कोटा से आए गतका पार्टी सदस्यों ने दिखाए करतब, गुरूग्रंथ साहब की झांकी रही आकर्षण का केंद्र

महिदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्री गुरूनानक जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को सिक्ख समाज ने नगर कीर्तन निकाला। इसमें इस बार गुरूग्रंथ साहिब की झांकी एवं कोटा (राजस्थान) से आए शाहने खालसा गतका पार्टी आकर्षण का केंद्र रही। गतका पार्टी के सदस्य अपने पारंपरिक परिधान में शामिल हुए। जो डीजे की धुन पर हेरतंगेज करतब दिखाते चल रहे थे। इस वर्ष सिक्खों के दस गुरूओं के चित्रों की प्रदर्शनी भी निकाली गई। इधर, ताशापार्टी एवं ढोल पार्टी धुन पर समाजजन उत्साह के साथ थिरकते हुए नजर आएं।

नगर कीर्तन गुरूसिंघ सभा गुरूद्वारे से प्रारंभ होकर नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए पुन: गुरूद्वारे पहुंचा। नगर कीर्तन में गुरूग्रंथ साहिब, चार साहिबजादे, पंज प्यारे के लिए महिलाएं राह बुहारते हुए चल रही थी। वही कुछ महिलाएं फूलों की पंखुडियों से अगुवाई करते हुए मार्ग सजा रही थी।

साथ ही रहवासियों को मिश्री और सोंफ प्रसादी के रूप में वितरित कर रहे थे। इधर, बेंड पर समाज की महिलाएं गुरूवाणी का गायन कर रही थी। इस बार गुरूग्रंथ साहिब की झांकी एक रथ पर निकाली गई। जिसे फूलों से सजाया गया।

समाजजनों ने पुष्पवर्षा से किया नगर कीर्तन का स्वागत

नगर में समाजजनों व रहवासियों ने जगह-जगह नगर कीर्तन का पुष्पवर्षा से स्वागत किया। साथ ही समाजजनों को अल्पाहार भी वितरित किया। नगर कीर्तन में शामिल चार साहिबजादे और पंज प्यारे का समाजजनों ने कई स्थानों पर पैर धोकर आशीर्वाद लिया।

साथ ही पुष्पमाला पहनाकर उनका स्वागत किया। वही चलसमारोह में सांसद अनिल फिरोजीया, विधायक बहादुरसिंह चौहान, जिलाध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला, हाकमसिंह आंजना, भगवतीप्रसाद जोशी, निर्भयसिंह भाटी भी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...