पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहली बार मंदिर परिसर सुनसान:नारायणाधाम में फाग और ध्वज उत्सव पर कोरोना का असर, प्रतीकात्मक रूप से सादगी के साथ मनाया

महिदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • होली के फाग महोत्सव पर पहली बार श्रद्धालुओं के अभाव में मंदिर परिसर सुनसान देखने को मिला

इस बार मैत्री के प्रतीक श्रीकृष्ण-सुदामा मंदिर नारायणाधाम में हाेली पर कोरोना का असर देखने को मिला। यहां शासन की गाइड लाइन के अनुसार सार्वजनिक रूप से ध्वज एवं फाग उत्सव नहीं मनाया गया। केवल निर्धारित संख्या में श्रद्धालुओं ने सादगी के साथ प्रतीकात्मक रूप से ध्वज उत्सव मनाया, जिसमें भगवान श्रीकृष्ण का आकर्षक शृंगार किया गया।

साथ ही भगवान को 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया। वहीं मंदिर पर फूलों एवं विद्युत लाइटों से साज सज्जा की गई। उल्लेखनिय है कि होली के फाग महोत्सव पर पहली बार श्रद्धालुओं के अभाव में मंदिर परिसर सुनसान देखने को मिला, जबकि प्रतिवर्ष मथुरा, वृंदावन की तर्ज पर एतिहासिक फाग महाेत्सव एवं ध्वज उत्सव मनाया जाता है, जिसमें हजारों श्रद्धालु क्विंटलों फूलों से होली खेलते हैं व गुलाल उड़ाते हैं।

इस बार कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए सादगीपूर्ण तरीके से उत्सव मनाया गया। न तो अत्यधिक शोर शराबा था न ही अंचल के श्रद्धालुओं की भीड़ थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें