• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Mahidpur
  • No Drains Are Being Constructed At The Time Of Road Construction, Water Will Be Filled In People's Homes Due To Increasing Height

सड़क निर्माण में लापरवाही:सड़क निर्माण के समय नहीं बना रहे नाली, ऊंचाई बढ़ने से लोगों के घरों में भरेगा पानी

महिदपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

म्याना-विजयपुरा मार्ग से अमरोद सिंगराना तक 8.10 किमी लंबी सड़क बनाई जा रही है। कड़ेसरा गांव में निर्माण एजेंसी द्वारा सीसी सड़क डाली जा रही है। निर्माण एजेंसी द्वारा मनमानी करते हुए गांव में सड़क बनाते समय नाली नहीं बनाई जा रही है। इससे बारिश के समय पानी लोगों के घरों में घुसेगा। इसके साथ ही लोगों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी भी नाली नहीं होने सड़क किनारे जमा होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

इस सड़क का निर्माण 498 लाख 65 हजार की लागत से अनिल कंस्ट्रक्शन कंपनी शिवपुरी द्वारा किया जा रहा है। निर्माण एजेंसी मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण परियोजना अशोकनगर करवा रही है। रहवासी राम चरण, मेहरबान सिंह रजक, रचना, सोनू प्रजापति, राजकुमार, रेखा, इंदिरा आदि ने बताया कि सड़क निर्माण के समय ठेकेदार ने ग्रामीणों को सड़क किनारे नाली का निर्माण कराने की बात कही थी। सीसी सड़क बनाते समय जब ठेकेदार ने सड़क किनारे नाली का निर्माण नहीं किया तब लोगों ने ठेकेदार के कर्मचारियों से नाली बनाने की बात कही।

इस पर ठेकेदार के कर्मचारियों ने कहा कि यह मेरे हाथ का काम नहीं है। सड़क निर्माण कार्य में नाली बनाने का ठेका नहीं है। इसलिए सड़क के साथ नाली नहीं बनाई जा रही है। रहवासियों ने इसका शिकायत मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर भी की है।

मनमाने तरीके से कर रहे सड़क का निर्माण
लोगों ने कहा कि ठेकेदार द्वारा सीसी सड़क के निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। ठेकेदार मिट्‌टी मिली गिट्‌टी का उपयोग सड़क बनाने में कर रहा है। वहीं सड़क बनाते समय किए गए अर्थवर्क में मुरम का उपयोग नहीं करते हुए काली मिट्‌टी डाली जा रही है। साथ ही मिट्‌टी मिली गिट्‌टी से सड़क बनाई जा रही है। इससे यह सड़क गुणवत्ता विहीन हो रही है। इससे यह सड़क जल्द क्षतिग्रस्त हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...