पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:सीएम के माध्यम से कराएंगे व्यापारियों की समस्या का निराकरण- चौहान

महिदपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि आदान विक्रेता संघ द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें ऑल इंडिया संघ द्वारा 12 दिवसीय डिप्लोमा कोर्स की ऐतिहासिक सफलता मिलने पर राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रदेश सचिव संजय रघुवंशी का स्वागत किया। साथ ही शिप्रा नदी पर हरबाखेड़ी सिंचाई परियोजना को स्वीकृति मिलने पर विधायक बहादुरसिंह चौहान का सम्मान किया।

इस दौरान विधायक चौहान ने लंबे समय से लंबित कृषि आदान व्यापारियों की समस्या को लेकर कृषि मंत्री एवं मुख्यमंत्री के माध्यम से हल करवाने का आश्वासन दिया। समारोह में सचिव रघुवंशी ने बताया जब तक देश के प्रत्येक व्यापारी का कोर्स नहीं करवा दिया जाता, तब तक इसकी अंतिम तिथि को बढ़ाया जाता रहेगा। इसलिए किसी भी व्यापारी को डरने की आवश्यकता नहीं है।

साथ ही रघुवंशी ने 12 सप्ताह के डिप्लोमा कोर्स के बारे में बताते हुए कहा डिप्लोमा कोर्स को सप्ताह में एक दिन स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र के माध्यम से 40 लोगों की एक बैच के माध्यम से करवाया जाएगा। और एक सर्टिफिकेट कोर्स के माध्यम से सभी कीटनाशक व्यापारियों के लाइसेंस आजीवन हो जाएंगे, जिसे उन्हें कभी भी रिन्यूअल करवाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। कार्यक्रम को जिला संघ के अध्यक्ष लेखराज खत्री, उपाध्यक्ष विराग मिश्रा बड़नगर, महिदपुर संघ के अध्यक्ष राजेंद्र मंडोवरा, हरिकिशन मेलवाणी, अरुण चौधरी ने भी संबोधित किया। संचालन नरेश पालीवाल ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें