पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महिदपुर:भादौ की रिमझिम की बारिश ने भिगाेया पूरा नगर, फसलों को मिलेगी राहत

महिदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भादाै में दूसरी बार रिमझिम बारिश से पूरा नगर पानी से तरबतर हो गया। गुरुवार सुबह 9 बजे से बारिश शुरू हुई, जो दिनभर रुक रुककर रिमझिम होती रही। इसी बीच दोपहर में एक घंटे की झमाझम बारिश से नगर की सड़कें तरबतर हो गई। गुरुवार की बारिश ने न केवल नगर को भीगा दिया, बल्कि मौसम में भी ठंडक घोल दी है। इस बार क्षेत्र में खंड वर्षा के चलते कहीं झमाझम तो कहीं पर रिमझिम बारिश हो रही है। साथ ही गत वर्ष की तुलना में बारिश के आंकड़ा भी काफी पिछड़ गया है। इस बार 11 इंच ही बारिश हुई है। इससे नदी, नाले एक बार भी उफान पर नहीं आए। हालांकि क्षेत्र के छोटे-बड़े तालाबों व जलाशयों में पानी तो आ गया है, लेकिन गत वर्ष जितना नहीं आया। रहवासियों को झमाझम बारिश का इंतजार है।

किसानों ने बताया कि वर्तमान में फसल के लिए पर्याप्त बारिश हो रही है, पर आगामी रबी की फसलों के लिए झमाझम बारिश की जरूरत है। इससे नदी, नाले, डेम में पर्याप्त पानी संग्रहित रहे। बारिश की लंबी खेंच की वजह से जो फसलें मुरझाने लगी थीं। अब वह फिर से लहलहाने लगी हैं। इससे किसानों के चेहरों पर खुशी नजर आने लगी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें