पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:टीआई ने छात्राओं से कहा- कभी कोई अप्रिय घटना-दुर्घटना हो तो डायल 100 पर सूचना दें

महिदपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिलाओं और बच्चों को अपराधों के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस का सम्मान अभियान

महिलाओं और बच्चों को अपराधों के प्रति जागरूक करने और उत्पीड़न से बचाने के लिए पुलिस द्वारा सम्मान अभियान चलाया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य महिला एवं बालिकाओं के लिए समाज में सम्मानजनक अनुकूल वातावरण तैयार करना है। साथ ही महिलाओं और बालिकाओं के साथ जनमानस को कानून के प्रावधानों के प्रति जागरूक कर मानसिक रूप से सशक्त करना है ताकि सभी महिलाएं सुरक्षा के प्रति जागरूक होकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें।

अभियान के अंतर्गत महिदपुर पुलिस द्वारा बुधवार को सेंट जोसॅफ काॅन्वेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल में संस्था प्राचार्या सिस्टर प्रिंसी के मार्गदर्शन में कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें टीआई दिनेश भोजक, एसआई दीपक भोंडे, एसआई अमित डामोर ने विद्यालय की छात्राओं को महिलाओं के विरुद्ध घटित अपराधों की रोकथाम के लिए अभियान के संबंध में मार्गदर्शन दिया।

टीआई भोजक ने बताया यदि किसी बालिका के साथ या किसी अन्य के साथ कोई अप्रिय घटना घटित हो तो वे डायल 100 या 1090 पर सूचना देकर पुलिस सहायता प्राप्त कर सकती हैं। वही अपराध के विरुद्ध आवाज उठाने वाली बालिकाओं को मुख्यमंत्री एवं जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम में अभियान की संपूर्ण जानकारी के लिए बालिकाओं को पेंपलेट्स का वितरण किया। कार्यक्रम के अंत में आभार संस्था के उपप्राचार्य सोबी थाॅमस ने माना।

पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर चिपकाई पेंपलेट
महिलाओं एवं बालिकाओं संबंधी अपराधों के उन्मूलन में समाज की सक्रिय भागीदारी को लेकर पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर पेंपलेट चिपकाई जा रही है। इसमें पुलिस ने गुड्डी नाम की बालिका का किरदार भी निर्मित किया है, जो न सिर्फ स्वयं की सुरक्षा के प्रति सजग है बल्कि दूसरों को भी सचेत करती है। पहले दिन थाना परिसर में कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को इस संबंध में जानकारी दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser