पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Maksi
  • In One Night, Miscreants Broke The Handle Lock Of 2 Bikes, Did Not Pick Up The Phone For An Hour At The Police Station

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मक्सी थाने की लापरवाही:एक रात में बदमाशों ने तोड़े 2 बाइक के हैंडल लॉक, थाने पर एक घंटे तक नहीं उठाया फोन

मक्सी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस होमगार्ड की बाइक में चैन बंधी होने से उसे नहीं ले जा पाए तो दूसरी बाइक को बना रहे थे निशाना

मक्सी में शुक्रवार रात बदमाशों ने एक साथ दो बाइक चुराने की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। रात 12 बजे के लगभग एक बाइक पर आए तीन बदमाशों ने पुलिस होमगार्ड के घर के बाहर खड़ी बाइक का हैंडल लॉक तोड़ा और उसे ले जाने लगे, लेकिन बाइक के टायर में चैन बंधी होने की वजह से बदमाश उसे चुराने में असफल रहे।

इसके बाद बदमाशों ने उसी गली में 100 फीट दूर एक घर के बरामदे में रखी बाइक को निशाना बनाया। बदमाशों ने बरामदे के पास स्थित कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद कर बरामदे में रखी बाइक का हैंडल लॉक तोड़ दिया। मेन स्टैंड पर खड़ी बाइक को उतारते समय आवाज से पास के कमरे में सो रहे युवक की नींद खुल गई और खिड़की से उसने 3 बदमाशों को बाइक उतारते हुए देख लिया। युवक द्वारा शोर मचाने से घबराए बदमाश बाइक को वहीं छोड़ भाग खड़े हुए।

जैन मंदिर के पास घटी इस घटना के बाद रहवासी घर से बाहर आ गए। इस घटना की सूचना देने के लिए रहवासियों ने 1 घंटे तक मक्सी थाने पर फोन किया, लेकिन मक्सी थाने पर बैठे जिम्मेदारों में फोन तक नहीं उठाया। एक ही रात में शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र में बदमाशों द्वारा अंजाम दी गई इस घटना से स्थानीय रहवासियों में रोष है। रहवासियों के अनुसार मक्सी पुलिस रात्रि गश्त के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है। बेखौफ बदमाश शहर के अंदर वारदात को अंजाम देने लगे है।

पिछले महीने इसी गली से कुछ दूरी पर बदमाशों ने एक आभूषण की दुकान को निशाना बनाकर डेढ़ लाख से ज्यादा के आभूषण चुरा लिए थे जिन्हें अभी तक मक्सी पुलिस पकड़ नहीं पाई है और अब तो बदमाश लोगों के घर में खड़े वाहनों को निशाना बना रहे है। मनीष दुबे, टीआई मक्सी थाना का कहना है कि मक्सी थाना क्षेत्र में वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए रात्रि गश्त बढ़ाई जाएगी। साथ ही हाइवे पर ट्रक कटिंग करने वाले बदमाशों को भी सबक सिखाया जाएगा।

चश्मदीद ने कहा- कड़ी लगाने की आई थी आवाज
जैन मंदिर के पास हुई इस घटना के चश्मदीद हेमराज वर्मा ने भास्कर को बताया रात 12 बजे के आसपास मुझे घर के मेन गेट की कड़ी लगाने की आवाज आई जिससे मेरी नींद खुल गई। इसके बाद फिर से एक आवाज आई। मैंने गेट खोलने की कोशिश की तो गेट बाहर से बंद था। मुझे लगा की बाइक मालिक मेरा दोस्त आशीष दुबे बाइक निकालने आया होगा। मैंने गेट से ही आशीष को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। शंका होने पर मैंने खिड़की खोलकर देखा तो 2 बदमाश बाइक को मेन स्टैंड से नीचे उतारकर उसे ले जा रहे थे। इसके बाद मैंने शोर मचाना शुरू कर दिया जिससे घबराए दोनों बदमाश बाइक को वहीं छोड़कर रोड पर बाइक लेकर खड़े अपने साथी के साथ भाग गए।

इसके बाद मैंने अपने दोस्त आशीष दुबे को फोन करके घटना की जानकारी दी। इसके बाद आशीष ने घर का दरवाजा खोला। हमने देखा मेरे घर से 100 फीट दूरी पर उज्जैन महांकाल मंदिर में पदस्थ पुलिस होमगार्ड बाबूलाल सोनी की बाइक भी रोड पर आड़ी पड़ी हुई है। पास जाने पर पता चला कि उसका भी हैंडल लॉक बदमाशों ने तोड़ दिया था, लेकिन बाइक के टायर में लोहे की चैन बंधी होने की वजह से वो ले जा नहीं सके। हमने 1 घंटे तक मक्सी थाने के लैंडलाइन नंबर पर फोन लगाया, किसी ने फोन नहीं उठाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें