पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:हाथ भट्टी से तैयार 10 लीटर कच्ची शराब जब्त

बड़नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आबकारी विभाग ने चिकली में दी दबिश, जांच के लिए शराब प्रयोगशाला भिजवाई

जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद आबकारी विभाग निरंतर ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब बेचने व कच्ची शराब बनाने वाले ठिकानों पर लगातार दबिश डाल रहा है। ग्राम चिकली में गुरुवार को आबकारी दल द्वारा अवैध रूप से शराब बेचने व हाथ भट्टी पर कच्ची शराब बनाने वालों के यहां दबिश दी गई। दल ने हाथभट्टी से बनाई 10 लीटर कच्ची शराब जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आबकारी उप निरीक्षक प्रणव जैन के अनुसार अवैध मदिरा धारण, परिवहन, संग्रह, निर्माण आदि के विरुद्ध कार्रवाई हेतु ग्राम चिकली में दबिश दी गई। दबिश में आरोपी अनिल पिता शांतिलाल मोगिया निवासी चिकली के रहवासी मकान से 10 लीटर हाथ भट्टी से निर्मित कच्ची मदिरा बरामद की गई।

आरोपी को 14 दिन की रिमांड
मामले में आरोपी के विरुद्ध मप्र आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) एवं 49 (क)(1) के तहत प्रकरण दर्ज किया। आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपी को 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल मे भेजा गया। उन्होंने बताया कि कच्ची मदिरा के जहरीली प्रतीत होने से सैंपल रासायनिक परीक्षण हेतु फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा। कार्रवाई आबकारी उपनिरीक्षक जैन के नेतृत्व मे मुख्य आरक्षक कैलाश बाथरी और सरफुद्दीन शेख द्वारा की गई। क्षेत्र में निरंतर गश्त और दबिश जारी रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें