पुलिस कार्रवाई:बुरानाबाद से चाेरी ट्रैक्टर-ट्राॅली में 2, माेबाइल लूट में 4 आराेपी गिरफ्तार

खाचराैद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाचरौद पुलिस को एक साथ मिली दो सफलता

नगर में लगातार चाेरियों के बाद अब पुलिस ने बदमाशों पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लगातार सर्चिंग और वाहन चेकिंग की बदाैलत पुलिस काे दाे बड़े मामलाें में सफलता भी मिली है। इसमें बुरानाबाद से चाेरी ट्रैक्टर-ट्राॅली मामले में ताल और धार के दाे आराेपियों काे गिरफ्तार किया है। इन आराेपियों से डेलनपुर और उन्हेल लेकाेड़ा में भी चाेरी की वारदात की जानकारी सामने आई है। वहीं घिनाैदा राेड पर माेबाइल लूट के मामले में भी पुलिस ने नागदा निवासी 4 आराेपियों काे गिरफ्तार कर बाइक भी जब्त की है।

शराब पीने के 500 रु. के लिए बाइक चालक से की थी लूट

2 अगस्त काे बैतूल निवासी 22 वर्षीय लाेकेश पिता रामचंद्र देशमुख बाइक से कृषि विज्ञान केंद्र ट्रेनिंग के लिए जावरा जा रहा था। रात 8.30 बजे घिनौदा से आगे चार बदमाशों ने बाइक राेककर चाकू की नाेक पर मोबाइल से फोन-पे द्वारा 500 रुपए की राशि डलवाई थी और माेबाइल छीन लिया था। पुलिस द्वारा मामले में लोकेश की मोबाइल नंबर की दूसरी सिम बनाकर फोन-पे अकाउंट की हिस्ट्री निकाली।

इसमें मालीपुरा उज्जैन निवासी अनिकेत पिता राजेश बारोड़ के खाते में रुपए ट्रांसफर करने की बात सामने आई। अनिकेत ने पुलिस काे बताया कि वह फूल डेकोरेशन का काम करता है। नागदा पाड़ल्या राेड निवासी कुलदीप उर्फ काली बना भी फूल डेकोरेशन का काम करता है। उसने ही 500 रुपए डलवाए थे, जिसे दूसरे दिन उसने अन्य के खाते में डलवाए।

कुलदीप काे हिरासत में लेकर जब पूछताछ की गई ताे उसने बताया कि शराब पीने के लिए 500 रुपए लिए थे। उससे मोबाइल भी जब्त किया गया। उसके साथ पुलिस ने नागदा निवासी जितेंद्र पिता अमृतलाल, बलवीर पिता मोहन, रवींद्र पिता नागूलाल काे गिरफ्तार कर बाइक भी जब्त की। दाेनों मामलों काे सुलझाने में थाना प्रभारी यादव के साथ आरके सिंगावत, अरविंद, प्रकाश डाबर, विद्याशंकर, मुकेश गोयल, गोपाल चावला, दीनदयाल, फिरोज खान की विशेष भूमिका रही।

27-28 जुलाई काे ट्रैक्टर-ट्राॅली की हुई थी चाेरी

थाना प्रभारी रवींद्र यादव ने बताया 27-28 जुलाई की दरमियानी रात बुरानाबाद निवासी ताज मोहम्मद पिता सुल्तान खान मंसूरी के घर के सामने से ट्रैक्टर-ट्रॉली चाेरी हाे गई थी। 6 अगस्त को पुलिस काे सूचना मिली कि नागदा-बड़नगर बायपास पर कोई संदिग्ध व्यक्ति ट्रैक्टर-ट्राॅली की रैकी कर रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा, जाे डेलवास थाना ताल निवासी 35 वर्षीय लखन पिता सरदारसिंह पंवार था।

पूछताछ में उसने ट्रैक्टर-ट्रॉली काे मुरड़का थाना कानवन जिला धार निवासी लाखनसिंह पिता रजेसिंह को बेचना बताया। पुलिस ने लाखन पर धारा 411 में कार्रवाई कर उसे भी गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ में डेलनपुर से पानी का टैंकर, उन्हेल लेकोड़ा से ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी करने की बात सामने आई।

खबरें और भी हैं...