पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:महिदपुर में आए 3 पॉजिटिव, बुजुर्ग दंपती सहित पुत्रवधू भी संक्रमित

महिदपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 41 लोग हुए संक्रमित, सावधानी रख नियमों का पालन करने की जरूरत

नगर में एक साथ एक परिवार के 3 सदस्य कोरोना संक्रमित आने से फिर चिंता बढ़ गई है। बुजुर्ग दंपती सहित पुत्रवधू कोरोना पॉजिटिव आए है। इसके पहले एक एसएएफ जवान संक्रमित आया था। ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतते हुए रहने व नियमों का पालन करने की जरूरत है।
डाॅ. नितिन आचार्य ने बताया गांधी मार्ग निवासी बुजुर्ग की तबीयत खराब होने से परिजन इंदौर इलाज कराने ले गए थे। यहां पर उपचार व जांच में सोमवार को बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वहीं साथ गई पत्नी व पुत्रवधू के सैंपल लेकर जांच की गई। इनकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई। इधर, प्रशासन ने जानकारी लगते ही गांधी मार्ग पर कंटेनमेंट जोन बनाया। उपयंत्री पार्थ पंचोली के मुताबिक मंगलवार को लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने की समझाइश दी गई। इसके पहले सोमवार को जुर्माना भी वसूला गया। उल्लेखनीय है कि नगर में अब तक 41 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 4 संक्रमित की मौत हो चुकी है व 33 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं 4 उपचाररत है। 
सावधानी से बच सकते हैं
^गांधी मार्ग निवासी एक परिवार के तीन सदस्य संक्रमित आने पर कंटेनमेंट एरिया बनाया। रहवासियों से नियमों का पालन करने का अनुरोध है। सावधानी रखकर ही कोरोना से बचा जा सकता है।
आर.पी. वर्मा, एसडीएम, महिदपुर

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए एहतियात बरतना जरूरी
नगर में अब तक 41 कोराेना संक्रमित के मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा बार बार मुनादी, चालानी कार्रवाई, फ्लैक्स आदि के माध्यमों से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसमें मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का अनुरोध किया जा रहा है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में भी लोग कहीं मास्क पहन रहे, तो कहीं बिना मास्क के घूम रहे हैं। वहीं खरीदारी में भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे। इसमें अधिकांश जगहों पर दुकानदार भी लापरवाही दिखाते हुए सामाजिक दूरी का पालन नही करवा रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियात बरतना आवश्यक है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें