पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:बादीपुरा के 56 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग ने अरबिंदो अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा

नागदा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाटीसुड़ा में बनाया कंटेनमेंट एरिया, प्रशासन ने शहर के चार कंटेनमेंट एरिया को खाेला

अनलाॅक शुरू होने के बाद आम जिंदगी दोबारा पटरी पर तो लौटने लगी है, लेकिन कोरोना का कहर अभी भी खत्म नहीं हुआ है। जहां एक ओर संक्रमण के मरीज ठीक हो रहे हैं तो दूसरी ओर मरीजों का मिलना भी जारी है। इसके अलावा मौत का साया भी मंडरा ही रहा है। शनिवार को कोरोना से शहर में तीसरी मौत हो गई। बादीपुरा के 56 वर्षीय बुजुर्ग, जिनका अरबिंदो इंदौर में उपचार चल रहा था, उनकी मौत हो गई। इसके पहले चंबल सागर मार्ग निवासी बोहरा समाज के 62 वर्षीय और उसके बाद नई दिल्ली निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की भी कोरोना से मौत हो चुकी है। बता दें कि तहसील में अब तक कुल 33 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 7 एक्टिव मरीज हैं, तीन की मौत हो चुकी है तो 23 मरीज स्वस्थ हाेकर लौट आए हैं।
इन्हाेंने जीती कोरोना से जंग : अभी तक शहर से अधिक उम्र यानी 60-65 वर्ष की उम्र के जाे मरीज संक्रमित हुए हैं, उनमें से 3 मरीजों की मौत उपचार के दौरान हो गई है। वहीं दूसरी ओर गांधीग्राम काॅलाेनी निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग ने यह जंग जीत ली है। उनकी बायपास सर्जरी हुई थी तो वर्तमान में भी हार्ट पेशेंट हैं। उसके बाद भी उन्होंने आत्मबल और चिकित्सकों की सलाह पर अमल कर संक्रमण को हराया है।
गांव भाटीसुड़ा में युवक संक्रमित दो घरों का बनाया कंटेनमेंट एरिया
शुक्रवार रात कोरोना रिपोर्ट में गांव भाटीसुड़ा का एक युवक संक्रमित आया। इस पर तहसीलदार आर.के. गुहा, नाेडल अधिकारी बसंत सिंह रघुवंशी ने पहुंचकर दो मकानों को कंटेनमेंट एरिया बनाया। दोपहर में एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार व सीएसपी मनोज कुमार ने कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण किया। इस दौरान युवक के घर में घूमते नजर आने पर सीएसपी रत्नाकर ने समझाइश दी कि घर में ही अलग कमरे में रहें, ताकि परिवार के अन्य लोग संक्रमित न हाे।

इधर मरीजों के स्वस्थ होने पर प्रशासन ने 4 कंटेनमेंट एरिया खाेले
शनिवार दोपहर एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार, सीएसपी मनोज रत्नाकर, मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा, बीएमओ डाॅ. कमल साेलंकी, नाेडल अधिकारी बसंत सिंह रघुवंशी द्वारा मरीजों के स्वस्थ होने पर चार कंटेनमेंट एरिया खाेले गए। इसमें नई दिल्ली क्षेत्र, पाड़ल्या राेड, दशहरा मैदान व चंबल सागर मार्ग पुरानी नपा के पास के कंटेनमेंट एरिया को खोलकर संबंधितों को मास्क का उपयोग करने की बात कही। कंटेनमेंट खुलने से यह लोग त्योहार भी मना पाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें