पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अलर्ट:रक्षाबंधन के एक दिन पहले टोटल लाॅकडाउन बेवजह घूमने निकले तो होगी अस्थायी जेल

नागदा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

रक्षाबंधन के एक दिन पहले रविवार को प्रशासन ने बाजार पूरी तरह लॉकडाउन करने का निर्णय यथावत रखा है। आवश्यक सेवाओं दवाई, दूध, आरओ वाटर, अखबार वितरण करने वाले को 1 से 2 घंटे तक की छूट मिलेगी। इस दौरान कोई भी व्यक्ति बेवजह घूमता पाया जाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर की जाकर अस्थायी जेल भेजा जाएगा। एसडीएम डाॅ. योगेश भरसट ने शनिवार रात 10 बजे से रविवार को पूरी तरह लाॅकडाउन लागू रखने का आदेश जारी किए हैं। इसके अनुसार तहसील में शनिवार रात 10 से सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लाॅकडाउन रहेगा। 32 घंटे तक आमजन घरों में ही रहेंगे। कोई भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर निकलता है तो उस पर एफआईआर कर अस्थायी जेल भेजा जाएगा। इस दौरान बाहर का कोई व्यक्ति न तो तहसील में प्रवेश करेगा, न कोई व्यक्ति तहसील से बाहर जाएगा। इसके लिए अनुमति लेना होगी। किराना, फल, सब्जी की दुकान और ठेले बंद रहेंगे। औद्योगिक गतिविधियां नहीं चल सकेगी। ट्रांसपोर्टेशन बंद रहेगा। एसडीएम डॉ. भरसट ने बताया कि आगामी आदेश तक तहसील में लाॅकडाउन जारी रहेगा।

व्यापारियों ने आधी से कम बनाई मिठाइयां
बड़नगर | रक्षाबंधन पर राखी के साथ ही मिठाई और नारियल की सबसे ज्यादा मांग रहती है, लेकिन एक दिन पहले रविवार है। इस दिन टोटल लाॅकडाउन रहेगा। इसलिए इस बार मिठाई विक्रेताओं ने पिछले साल की तुलना में 30-40 फीसदी ही माल तैयार किया है। मिष्ठान संघ अध्यक्ष श्याम शर्मा का कहना है कि यदि मिठाई हर साल के समान बनाई तो बच जाएगी तो कहां ले जाएंगे। इससे इस बार मिठाई कम बनाई है। रक्षाबंधन पर मिठाई की डिमांड भी रहती है, लेकिन इस बार विक्रेताओं ने पिछले साल की तुलना में मिठाई कम तैयार की है। यही स्थिति नारियल वालों की भी है। नारियल वालों को भी लाॅकडाउन की चिंता है। अशोक कोठारी का कहना है कि लाॅकडाउन को देखते हुए इस बार माल कम मंगवाया है। क्योंकि राखी के एक दिन पहले लाॅकडाउन के कारण इस बार ग्राहकी पर असर होना तय है।

सड़क पर व्यापार करने वालों के लिए चूने की लाइन डलवाई, हिदायत दी
खाचराैद | रविवार को शहर में टाेटल लॉकडाउन रहेगा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए शनिवार को तहसीलदार मधु नायक, टीआई रवींद्र बारिया ने बाजार का निरीक्षण किया। सड़क पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों के लिए चूने की लाइन बनाई गई। साथ ही स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि, लाइन की सीमा में रहकर व्यापार करें। राखी पर्व को लेकर व्यापारियों ने प्रशासन से मांग की थी कि रविवार की बजाए अन्य दिन लॉकडाउन रखा जाए। मांग पूरी नहीं होने से व्यापारियों में रोष है। राखी की खरीदी के लिए शनिवार को बाजार में भीड़ उमड़ी। इसे काबू करने के लिए प्रशासन ने लक्ष्मीनाथ मंदिर, आदेश्वर गली व बाजार जाने वाले मार्ग पर वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement