पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण:ग्रामीण क्षेत्रों में 40 सामुदायिक स्वच्छता भवन की स्वीकृति, अजा-अजजा बाहुल्य माेहल्ले में होंगे निर्माण

नागदा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खाचराैद जनपद पंचायत के 27 गांवाें में लगभग 1 कराेड़ की लागत से 40 सामुदायिक स्वच्छता भवन का निर्माण हाेगा। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेस-2 के तहत जनपद खाचरौद क्षेत्र में 40 नए स्वच्छता भवन के लिए 2.10 लाख रुपए स्वच्छता मिशन योजना, 48 हजार रुपए मनरेगा योजना का अंशदान, 90 हजार रुपए 15वां वित्त आयोग से यानी 3.48 लाख रुपए की लागत से प्रत्येक स्वच्छता भवन का निर्माण होगा।

इससे इन ग्रामों के लाेगाें को फायदा हाेगा। यह भवन ग्राम गोठड़ा, मीण, सेदरी, डोडिया, दिवेल, आक्याजागीर, बनवाड़ा, बेरछा, निपानिया, अटलावदा, आक्याकोली, बनबना, अजीमाबाद पारदी, डाबरी, अमलावदिया, भाटीसुड़ा, टकरावदा, भीकमपुर, मालाखेड़ी, बोरदिया, नंदवासला, बरथुन, नंदियासी, परमारखेड़ी, लसुड़िया खेमा, बड़ागांव, निपानिया, अटलावदा में निर्मित हाेंगे। विधायक दिलीपसिंह गुर्जर अाैर पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने अलग-अलग प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है। शेखावत बाेले- भाजपा ने अाते ही खाेला विकास का पिटारा: पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस सरकार ने फंड की कमी बताकर विकास कार्याें काे राेक रखा था। प्रदेश में भाजपा की सरकार के आते ही विकास कार्यों का पिटारा खुल गया है। यहीं वजह है कि विधानसभा के जनपद खाचरौद के ग्रामीण क्षेत्र में 1 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से नवीन सामुदायिक स्वच्छता भवन की स्वीकृति मिली है। शिवराज सरकार ने कहा है कि विकास के लिए फंड की कमी बाधक नहीं हाेगी।

चटवाड़ा की घटना से आहत समाजजन ने दिया ज्ञापन
बड़नगर। बुधवार को अखिल भारतीय श्री बलाई महासंघ के जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मालवीय के नेतृत्व में देपालपुर के ग्राम चटवाड़ा में हुई जातिवादी घटना से आहत होकर समाजजन ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई।

नगर में 13 डुप्लेक्स शाैचालय बनेंगे शेखावत ने बताया नपा नागदा में 89.63 लाख रुपए की लागत से 13 सार्वजनिक डुप्लेक्स शौचालय निर्मित होंगे। इसमें तीन शौचालयों का कार्य चल रहा है। शेष 10 सार्वजनिक शौचालयों का कार्य शीघ्र ही शुरू हाेगा। प्रति शौचालय की लागत 5.35 लाख रुपए है। नपा खाचरौद के माध्यम से भी प्रस्ताव बनाया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें