पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावट के खिलाफ अभियान:एक माह पहले काराेबार बंद कर चुके नमकीन व्यापारी की घी और मावा बेचने की शिकायत

नागदा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाद्य विभाग की टीम के निरीक्षण में सामने आई बात, दाे दुकानाें से 8 सैंपल जब्त

मिलावट के खिलाफ कार्रवाई में कुछ शिकायत अलग ही आ रही है। मंगलवार काे कुछ ऐसा ही नजारा खाद्य विभाग की टीम की जांच के दाैरान सामने आया।

महिदपुर राेड पर नागदा व्यापारी संघ के दिनेश अग्रवाल की शिकायत कलेक्टर कार्यालय में हुई। शिकायत में बताया कि व्यापारी अग्रवाल द्वारा मिलावटी घी और मावे का व्यापार किया जा रहा है। जब खाद्य विभाग की अधिकारी दीपा टटवाड़े टीम के साथ उनकी दुकान पर पहुंची ताे यहां पता चला कि अग्रवाल ने बीते डेढ़ माह से काराेबार ही बंद कर रखा है और वह घी-मावे का नहीं, बल्कि सालाें से नमकीन का व्यापारी कर रहे हैं।

टीम काे यहां दुकान ताेड़ने का कार्य चलता हुआ मिला। टीम ने माैका पंचनामा बनाया। जिसमें बताया माैके पर दुकान ताेड़ने का कार्य चल रहा है और व्यापारी ने नमकीन का काराेबार डेढ़ माह से बंद कर रखा है। मंगलवार शाम 4 बजे टीम जवाहर मार्ग स्थित शिव काॅर्नर पर पहुंची। यहां टीम ने निरीक्षण के बाद टीम ने दुकान से पैकिंग बिस्किट, चाॅकलेट, टाेस और चायपत्ती का सैंपल जब्त किया।

15 दिन पहले परिवार के बाहर होने से नहीं हो सकी थी कार्रवाई, इस बार बिना बताए ही जांच करने पहुंची टीम

खाद्य विभाग की टीम 15 दिन पहले भी नगर पहुंची थी। टीम कार्रवाई के लिए पाड़ल्या राेड स्थित बिंदू जैन की दुकान पर गई थी लेकिन परिवार के बाहर हाेने से कार्रवाई नहीं हाे पाई थी। इसे लेकर टीम मंगलवार काे बिना किसी काे सूचना दिए ही सीधे पाड़ल्या राेड स्थित दुकान पर पहुंची। यहां कार्रवाई शुरू करने के बाद टीम ने अधिकारियाें काे सूचना दी। टीम ने कागजी कार्रवाई कर बेसल, तेल, घी और मिर्ची का सैंपल लिया। लगभग दाे घंटे में टीम ने यहां सैंपल लेने की कार्रवाई पूर्ण की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें