पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मायके पक्ष ने लगाए आरोप:भाेपाल एसबीआई के डिप्टी मैनेजर की पत्नी का देवा टॉप कॉलोनी में फंदे पर मिला शव, हत्या की आशंका

नागदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मायके पक्ष ने लगाए आरोप, अब पीएम रिपाेर्ट का इंतजार, दाेनाें पक्ष में हुई कहासुनी, पुलिस ने समझाया, शव खजुरिया रुंडा ले गए परिजन

भाेपाल में एसबीआई बैंक में पदस्थ डिप्टी मैनेजर आरिफ मंसूरी की 27 वर्षीय पत्नी साेना बी का शव देवाटाॅप काॅलाेनी में साेमवार दाेपहर 3.30 बजे फंदे पर झूलता मिला। इसे उतारकर परिजन अस्पताल लेकर आए। यहां डाॅक्टराें ने उन्हें मृत घाेषित कर दिया।

अस्पताल पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए हत्या की आशंका जताई। इस पर नायब तहसीलदार अनु जैन ने माैके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। इसके बाद डाॅक्टराें की पैनल ने महिला के शव का पोस्टमार्टम किया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया है।

अब पीएम रिपाेर्ट के आने का इंतजार है। जानकारी के अनुसार आरिफ मंसूरी के परिवार में शादी थी, जिसमें शिरकत करने के लिए ही वह अपने देवाटाॅप काॅलाेनी घर आए हुए थे। वहीं साेना बी के मामा के यहां शादी समाराेह था, जहां शामिल हाेने के लिए जाने के लिए एक दिन पहले यानी रविवार काे पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई थी।

सीएसपी करेंगे मामले की जांच

मामले में नायब तहसीलदार अनु जैन ने माैका पंचनामा बनाया है। डाॅक्टराें की पैनल ने पाेस्टमार्टम किया है। मामला संदिग्ध हाेने से इसकी जांच सीएसपी स्तर पर हाेगी।

-श्यामचंद्र शर्मा, थाना प्रभारी, मंडी थाना नागदा

मामा बाेले- मायके आने से रोकते थे, 15 दिन पहले ही समझाैता कर भेजा था सोना को

साेना बी के मामा खजुरिया रुंडा निवासी फकीरउद्दीन व नासीरउद्दीन ने बताया कि साेना बी की शादी लगभग 10 साल पहले हुई थी। उसका 8 साल का बेटा है। साेना काे ससुराल पक्ष कई समय से परेशान कर रहा था। उसे मायके आने से राेका जाता था।

पति आरिफ भाेपाल में अपने साथ नहीं रखता था। हमने यह तक कहा था कि रिश्ते काे बैठ समझकर सुलझा ले या फिर रिश्ता खत्म कर दे। 15 दिन पहले ही समझाैता कर ससुराल भेजा था। बेटी साेना मामा नासीरउद्दीन के घर शादी में आना चाहती थी, लेकिन उसे नहीं भेज रहे थे। इसे लेकर भी दाेनाें में कहासुनी हुई थी।

मामा फकीरउद्दीन के मुताबिक उन्हें बेटी साेना की माैत की जानकारी भी समाजजन ने दी, परिवार ने काेई सूचना नहीं दी। यही नहीं जब पूरा परिवार शादी में गया था ताे साेना काे घर अकेले क्याें छाेड़ा गया। वहीं साेना के शरीर पर काेई गहना तक नहीं मिला है। उन्होंने ससुराल पक्ष पर हत्या करने की आशंका जताकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

ससुराल पक्ष बाेला- जिद्दी थी साेना, मायके से आकर करती थी विवाद, आराेप सरासर गलत

आरिफ के चचेरे भाई सादिक ने बताया साेना हर छोटी बात पर जिद करती थी। भाई आरिफ भाेपाल में पत्नी और बेटे काे खुश रखते थे, साेना की हर छाेटी जिद पूरी करते थे, पर जब भी साेना मायके से आती तो विवाद हाेता था। सादिक ने आराेप लगाया कि साेना की मां की वजह से ही विवाद हाेते थे। उन्हाेंने यह तक कहा साेना के मायके पक्ष में पहले भी जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला हुआ है। आरिफ यहां परिवार में शादी में शामिल हाेने आया था।

साेना के मामा के यहां शादी हाेने से वह वहां जाने की जिद कर रही थी, इसे लेकर दाेनाें में कहासुनी हुई। रविवार रात काे उसने साेना काे मना लिया था कि साेमवार काे यहां शादी के बाद खजूरिया रुंडा चलेंगे। जब परिवार शादी में गया ताे उसने यह कदम उठाया। मायके पक्ष के लोग जो आराेप लगा रहे हैं, वह निराधार है, क्योंकि आरिफ या अन्य काेई उसे परेशान करता ताे वह एक शिकायत ताे पुलिस थाने या अन्य करती। हम भी निष्पक्ष जांच के लिए तैयार हैं।

पीएम के बाद शव खजूरिया रुंडा ले गए मामा- पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर ही ससुराल आर मायका पक्ष के लोग आमने-सामने हाे गए। दाेनाें एक-दूसरे पर आराेप-प्रत्याराेप लगाने लगे थे। कहासुनी से बात हाथापाई पर आ रही थी, जिस पर पुलिस ने दाेनाें पक्ष काे समझाइश देकर अलग किया। पीएम के बाद साेना काे सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए मायका पक्ष खजूरिया रुंडा लेकर रवाना हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser