पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संकट में सांसें:रविवार को नागदा में लॉकडाउन पर हो सकता निर्णय, दो दिन में फिर 10 नए काेरोना संक्रमित

नागदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल पॉजिटिव केस की संख्या 400 के करीब पहुंची, पिछले तीन महीनों में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मार्च के महीने में ही आए

संभल जाइए, आपकी जरा-सी लापरवाही एक बार फिर पूरे नगर को लॉकडाउन की ओर धकेल सकती है। नगर में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों के कारण अब रविवार को नागदा में भी लॉकडाउन पर जल्द ही निर्णय हो सकता है। पिछले दो दिनों के भीतर 10 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। अनुभाग में अभी भी 38 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 33 एक्टिव केस केवल नागदा नगर में ही हैं। जिससे कोरोना के बढ़ते खतरे का अंदाजा लगाया जा सकता है। लगातार हो रही सैंपलिंग के बाद मार्च के महीने में कोरोना फिर से बढ़ रहा है। जिसके कारण रोज नए मरीज सामने आ रहे हैं। लगभग प्रतिदिन नागदा अनुभाग में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। उज्जैन शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद रविवार को लॉकडाउन घोषित हो चुका है। वहीं प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो नागदा में भी तेजी से बढ़ते मामलों के कारण आगामी रविवार को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया जा सकता है।

स्थानीय स्तर पर भी अधिकारियों से इस बारे में फीडबैक लेकर रविवार के लॉकडाउन का निर्णय होगा। नागदा अनुभाग में कुल पॉजिटिव केस की संख्या अब लगभग 400 के करीब पहुंच गई है। पिछले तीन महीनों में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस मार्च के महीने में ही आए हैं। इसके बावजूद बाजारों में कोविड-19 की गाइड लाइन का कहीं पालन नहीं हो रहा है। नगर में खुलेआम लोग बगैर किसी सोशल डिस्टेंस और बिना मास्क के ही घूम रहे हैं।

​​​​​​​संक्रमित मरीजों के हालचाल पूछ एसडीएम ने जानी ट्रेवल हिस्ट्री
मंगलवार की शाम एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने भी होम आइसोलेशन में रखे गए संक्रमित मरीजों के घर जाकर उनके हालचाल जाने। इसके साथ ही उन्होंने संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री की भी जानकारी ली ताकि संक्रमित होने से पहले वे जिन लोगों के संपर्क में आए हों, उन्हें भी क्वारेंटाइन करने की समझाइश दे सके।

नागदा में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे- एसडीएम
एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने बताया यह सही है कि नागदा में लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए मुख्यालय स्तर पर नागदा में भी रविवार को लॉकडाउन लगाने जैसे निर्णय पर विचार हो सकता है। लोगों को समझाइश देकर बगैर मास्क के घूमने वालों पर कार्रवाई भी लगातार की जा रही है। स्थानीय स्तर पर भी अधिकारियों से फीडबैक लेकर रविवार के लॉकडाउन का निर्णय होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें