पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल वितरण:दोनों समय सप्लाई किया जाए पेयजल, एक समय किए जाने का विरोध करेगी कांग्रेस

नागदा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर में दोनों समय किए जा रहे पेयजल वितरण को एक समय करने का मामला

नगर में दोनों समय किए जा रहे पेयजल वितरण को एक समय करने का नगर पालिका परिषद् के निर्णय का जनहित में कांग्रेस पार्टी द्वारा विरोध किया जाएगा। यह चेतावनी देते हुए विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने कहा कि क्षेत्र में अभी जल संकट की स्थिति निर्मित नहीं हुई है। कृत्रिम जल संकट पैदा कर एक समय पेयजल वितरण करने का निर्णय राजनीतिक दबाव में किया जा रहा है और कारण यह बताया जा रहा है कि शहर में दोनों समय पेयजल वितरण में व्यर्थ पानी बहाने की शिकायत मिल रही है। यदि कोई व्यक्ति पानी व्यर्थ बहाता है तो नगर पालिका के पास बहुत बडा अमला है, उनके विरुद्ध नगर पालिका कार्रवाई करे।

गुर्जर ने कहा नागदा में अधिकांश क्षेत्रों में ट्यूबवेल का पानी ही सप्लाई किया जाता है। शहर में करीब 170 ट्यूबवेल हैं, जिसमें से 150 चालू हैं। वहीं 139 हैंडपंप भी हैं, जिसमें से 129 चालू हैं। इनके माध्यम से जनता को पानी सप्लाई किया जाता है। पूर्व में करीब 1 घंटा पेयजल सप्लाई किया जाता था। वर्तमान में नगर पालिका द्वारा जो पेयजल सप्लाई किया जा रहा है वो बमुश्किल 20 से 25 मिनिट ही नागरिकों को दिया जा रहा है। उसमें भी खारा एवं मटमैला पानी सप्लाई होने की शिकायतें नागरिकों द्वारा लगातार नगर पालिका को की जा रही है लेकिन नगर पालिका अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते हुए व्यर्थ पेयजल बहाने का हास्यास्पद बहाना बनाकर नेताओं व उद्योगों के इशारे पर एक समय जल प्रदाय करने का निर्णय ले रहे हैं, जो कि जनहित में नहीं है।

गुर्जर ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा नेता चंद उद्योगों को खुश करने के लिए नगर पालिका प्रशासन पर एक समय जल प्रदाय करने का दबाव बना रही है। भाजपा की इस दोहरी नीति और दोहरे मापदंड को हम जनता के बीच लेकर जाएंगे। जल आवर्धन योजनांतर्गत जिन क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई शुरू भी की गई है, वहां पर्याप्त दबाव से पेयजल उपलब्ध नहीं होने के कारण नागरिकों को परेशान होना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें