पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों को समस्या:निर्माणाधीन वेयर हाउस काे बनाया उपार्जन केंद्र, किसानों के लिए न छांव, न पानी, बिजली की व्यवस्था तक नहीं

नागदा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान बोले - तीन दिन से नहीं तुल रही उपज, तहसीलदार-खाद्य निरीक्षक ने पहुंचकर सुलझाई समस्या

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी में नागदा क्षेत्र के किसानों की उपज तुलाई का केंद्र बाेरखेड़ा पित्रामल बनाया गया है लेकिन उन्हेल क्षेत्र में समितियाें द्वारा ही उपार्जन केंद्राें पर खरीदी की जा रही है। इसके तहत हतई पालकी में वेयर हाउस पर उपार्जन केंद्र बनाया गया है लेकिन उपार्जन केंद्र बनाने से पहले यहां की स्थिति काे परखा ही नहीं गया है।

यही वजह है कि निर्माणाधीन वेयर हाउस काे उपार्जन केंद्र बना देने से किसानाें काे खासी समस्या से गुजरना पड़ रहा है। समस्या से जूझ रहे किसानाें का मंगलवार काे सब्र का बांध टूट गया। उन्हाेंने खरीदी केंद्र पर अव्यवस्था काे लेकर शिकायत की। जिस पर तहसीलदार आशीष खरे और खाद्य निरीक्षक नागेश दायमा माैके पर पहुंचे और समस्याओं का समाधान कराया।
पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं : किसानाें का आराेप था कि उपार्जन केंद्र पर वह बीते तीन दिन से ट्रैक्टर लेकर खड़े हैं लेकिन उनकी उपज तुल नहीं पा रही है। यहां न छांव, न पानी और न ही बिजली की व्यवस्था है। ऐसे में बिजली जाने पर घंटाें तक खरीदी का कार्य बंद रहता है।

तहसीलदार बोले- मैसेज वाले किसानों की उपज ताैलें
किसानाें की समस्या की जानकारी आने पर खाद्य निरीक्षक दायमा माैके पर पहुंचे। उन्हाेंने व्यवस्था परखी ताे बिजली की काेई व्यवस्था नहीं थी। न बाहर, न अंदर हैलाेजन लगे थे। टेंट के नीचे दाेपहिया वाहनाें की कतार लगी थी, वहीं पानी भी कुछ समय पहले ही भरा गया था। यहां भी छांव की व्यवस्था नहीं हाेने से पानी गर्म हाे रहा था। तहसीलदार आशीष खरे भी माैके पर पहुंचे। उन्हाेंने कहा मैसेज वाले किसानाें की उपज पहले ताैली जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें