पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेहरे पर छाई मायूसी:बिछड़ौद में पहली बार नहीं लगेगा मेला, चूल का भी नहीं होगा आयोजन

बिछड़ौदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 150 साल से चल रही परंपरा, झूला संचालक पहुंचे तो पता चला मेला स्थगित तो चेहरे पर छाई मायूसी

नगर में प्रतिवर्ष होली के दिन लगने वाला मेला इस बार कोरोना महामारी व नई कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए नहीं लगेगा। मेले का आयोजन नहीं होने से व्यापारी व आमजन नाखुश हैं। पहली बार होली के दिन मेले का आयोजन नहीं होगा।

वरिष्ठजनों का कहना है गलगल महादेव प्रांगण में मेले का आयोजन परंपरागत रूप से करीब डेढ़ सौ साल से चली आ रही है। यहां पर होली के दिन चूल का आयोजन भी होता है, जिन लोगों की मन्नत पूर्ण हो जाती है। वह नंगे पैर इस चूल पर चलते हैं। इस साल मेले व चूल का आयोजन कोरोना महामारी को देखते हुए नही होगा।

झुला संचालक पहुंचे बिछड़ौद पता चला मेला ही स्थगित
नगर में होली पर लगने वाले मेले में जिला अजमेर राजस्थान के गांव टाटुटी से आए झूला संचालक 87 वर्षीय फकीर मौहम्मद ने बताया झूला लगाने का काम मैंने व मेरे वालिदों ने भी यहां किया है। हम यहां पर लोगो का मनोरंजन व मजदूरी करने आते हैं परंतु इस साल हम किराया लगाकर मेले में झूला लगाने आए। यहां आकर पता चला मेला स्थगित हो गया है यह सुनकर बहुत ही बुरा लगा। मेला नहीं लगने से परिवार का पालन पोषण में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें