पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक घंटे चला बारिश का दौर:प्री-मानसून की पहली तेज बारिश, तीन घंटे में पौने दो इंच बरसे बादल

नागदा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तेज बारिश के कारण शहर की सड़कों पर भी अधिकांश समय सन्नाटा रहा और केवल इक्का-दुक्का वाहन ही नजर आए। - Dainik Bhaskar
तेज बारिश के कारण शहर की सड़कों पर भी अधिकांश समय सन्नाटा रहा और केवल इक्का-दुक्का वाहन ही नजर आए।

प्री-मानसून की पहली बारिश ने रविवार को पूरे नगर को भिगो दिया। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब 1.30 बजे नगर में तेज बारिश की शुरुआत हुई थी। लगभग आधा घंटा बारिश होने के बाद बरसात का दौर रुक गया था। रविवार सुबह से ही नगर में बादल छाए हुए थे। जिसके कारण बारिश होने से पहले मौसम में भारी उमस बनी रही। रविवार दोपहर करीब 3 बजे से तेज हवा चलने के बाद बूंदाबांदी शुरू हुई। इसके बाद कुछ ही देर में तेज बारिश शुरू हो गई। लगभग एक घंटे तक तेज बारिश का दौर चलता रहा। जिसके कारण बाजारों में भी पूरी तरह सन्नाटा रहा। हालांकि तेज बारिश के बावजूद नगर में कहीं भी जल भराव की स्थितियां नहीं बनी।

शाम 7 बजे तक भी रुक-रुक कर हल्की बारिश का सिलसिला चलता रहा। तीन घंटे के भीतर नगर में करीब पौने दो इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश होने के पहले दिन में तापमान एक डिग्री बढ़ गया लेकिन बारिश के बाद मौसम में भी ठंडक घुल गई। रविवार को दिन का अधिकतम तापमान लगभग 32 डिग्री सेल्सियस रहा।

दिनभर करीब 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलती रही। वहीं शनिवार-रविवार की रात न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर रहा। मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल ने सोमवार को भी नगर सहित आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने, तेज हवा चलने और बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

खबरें और भी हैं...