पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Government Order After Sitting At Home, Submit The Student Question Paper And Submit It To The School

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभिभावक ने प्रशासन काे की शिकायत:शासन का आदेश- घर बैठकर विद्यार्थी प्रश्नपत्र हल कर स्कूल में जमा कराएं

नागदा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मदर मेरी स्कूल ने एकमात्र छात्र के घर भेजे शिक्षक की माैजूदगी मंे ली परीक्षा, बिजली नहीं हाेने पर मां माेबाइल की टॉर्च लेकर खड़ी रही

काेराेना संक्रमण काे लेकर शासन द्वारा कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा का आयाेजन ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन या घर पर बैठकर प्रश्न-पत्र हल कर स्कूल जमा कराने के आदेश दिए गए हैं लेकिन इस आदेश के बाद भी स्कूल प्रबंधक अपने नियम लागू कर रहे हैं। यही वजह है कि गुरुवार काे मदर मेरी स्कूल में अध्ययनरत कक्षा 11वीं के छात्र भावेश चाैहान के प्रश्न-पत्र हल करने के दाैरान स्कूल का एक शिक्षक माैके पर ही माैजूद रहा, जबकि आदेश में ऐसा काेई नियम नहीं था। बिजली नहीं हाेने पर भी छात्र काे मानसिक दबाव के साथ प्रश्न-पत्र हल करना पड़ा और उनकी माता नीता चाैहान माेबाइल की टॉर्च लेकर खड़ी रही। मामले में छात्र के पिता अभिभाषक शैलेंद्रसिंह चाैहान द्वारा प्रशासनिक अमले काे शिकायत कर स्कूल प्रबंधक पर प्रताड़ित करने का आराेप लगाया गया है।

कहा-शिक्षक की उपस्थिति में ही भावेश परीक्षा देगा

अभिभावक चाैहान के मुताबिक स्कूलाें में शासन के आदेश के मुताबिक मात्र ट्यूशन फीस ली जाना थी लेकिन स्कूलाें द्वारा पूरी फीस ली जा रही थी। जिसका विराेध उन्हाें ने अभिभावकाें के साथ किया था। स्कूल फीस के अभाव में विद्यार्थियाें काे परीक्षा से वंचित नहीं करने का भी नियम था, उसके बाद भी परीक्षा में नहीं बैठने और प्रवेश पत्र नहीं देने पर शिक्षा विभाग के अधिकारी व एसडीएम काे शिकायत की थी।

फीस जमा नहीं होने से प्रवेश पत्र देने से इनकार कर दिया गया था। शिकायत के बाद प्रवेश पत्र दिया था। इन बाताें काे लेकर ही गुरुवार काे मदर मेरी स्कूल प्रबंधक द्वारा एक शिक्षक को घर भेजा और कहा कि उक्त शिक्षक की उपस्थिति में ही भावेश परीक्षा देगा। इन बाताें की जानकारी जब शिक्षा विभाग के अधिकारियांे काे दी गई ताे स्वयं उन्हाेंने स्वीकारा की इस तरह का काेई नियम नहीं है। इधर इस मामले में स्कूल की संचालिका मारिया शेखावत का कहना है कि अभिभावक बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को घर नहीं भेजा। संबंधित शिक्षक अभिभावक के व्यक्तिगत संबंध के आधार पर घर पर रुका था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें