पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मामले का पटाक्षेप:इस्तीफा देने का बना लिया था मन, प्रदेशाध्यक्ष के सामने हुआ समझाैता

नागदा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीम आर्मी के विधानसभा अध्यक्ष व संभागीय उपाध्यक्ष में बहसबाजी

भीम आर्मी के दाे पदाधिकारियों के बीच बहसबाजी का ऑडियाे साेशल मीडिया पर वायरल हुआ है। बहसबाजी ठेका श्रमिकों के समर्थन में भीम आर्मी के आंदाेलन में अगवानी और नेतृत्व काे लेकर हुई है। भीम आर्मी विधानसभा अध्यक्ष दुर्गेश चाैहान और संभागीय उपाध्यक्ष सलमान शाह के बीच मनमुटाव के बाद कार्यकर्ता भी असमंजस की स्थिति में आ गए थे, क्योंकि बात इस्तीफे तक पहुंच गई थी। हालांकि शहर आए प्रदेश अध्यक्ष सुनील बैरसिया के सामने मामले का पटाक्षेप भी हाे गया।

लाॅकडाउन से घर बैठे ठेका श्रमिकाें काे वापस काम पर बुलाने की मांग काे लेकर भीम आर्मी ने 1 अक्टूबर काे आंदाेलन की शुरुआत की थी। विधानसभा अध्यक्ष चाैहान के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन में संभागीय उपाध्यक्ष शाह और जिलाध्यक्ष रवि गुजराती शामिल हुए थे। दूसरी बार 12 अक्टूबर काे आंदाेलन के पहले ही पुलिस ने संभागीय उपाध्यक्ष शाह काे जेल भेज दिया ताे विधानसभा अध्यक्ष चाैहान काे रतलाम फाटक से गिरफ्तार किया था।

ठेका श्रमिक के इस आंदाेलन की अगवानी और नेतृत्व काे लेकर दाेनाें के बीच मनमुटाव की शुरुआत हाे गई, जाे शुक्रवार काे खुलकर सामने आई। दाेनाें के बीच बहसबाजी हुई। पहले विधानसभा अध्यक्ष चाैहान ने इस्तीफा देने की बात कही ताे कुछ देर बाद संभागीय उपाध्यक्ष शाह ने इस्तीफा देने का कहा। यहां तक कि दाेनाें पदाधिकारियाें के समर्थक भी अलग-अलग हाे गए थे।

क्षेत्र का जिम्मा वहां के अध्यक्ष का -बैरसिया
मामला शहर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष बैरसिया के सामने पहुंचा। यहां बैरसिया ने स्पष्ट किया कि विधानसभा क्षेत्र का जिम्मा वहां के अध्यक्ष का है, ऐसे में विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष के कार्यक्षेत्र में काेई हस्तक्षेप नहीं करें। इस पर संभागीय उपाध्यक्ष ने भी अपनी गलती स्वीकार की। इसके बाद मामले का पटाक्षेप हुआ।

इस पूरी घटना के बाद एक बात साफ हो गई है कि भीम आर्मी में पदाधिकारियों के बीच ही आंतरिक कलह का ज्वर फूट चुका। आने वाले दिनों में भी पदाधिकारियों के बीच मतभेद उजागर होने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें