पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:खाचराैद में जन्माष्टमी पर सोशल मीडिया पर की अश्लील पाेस्ट, आरोपी को रोड पर घुमाया, जेल भेजा

नागदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश, पोस्ट डालने पर कड़ी कार्रवाई की मांग

जन्माष्टमी पर कृष्ण जन्मोत्सव की बधाई के साथ भगवान के प्रतिरूपण अश्लील फोटो डालने पर हिंदू संगठनों में आक्रोश है। हिंदू संगठनों द्वारा पोस्ट पर आपत्ति जताकर गुरुवार काे थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसमें बताया कि जवाहर मार्ग खाचरौद निवासी विवेक पिता चांदमल कांकरिया ने अपनी फेसबुक आईडी से जन्माष्टमी पर जन्मोत्सव की बधाई के साथ राधा-कृष्ण का एक प्रतिरूपण अश्लील फोटो फेसबुक पर डाला है। इससे सभी हिंदूवादी संगठन में आक्रोश है।

बजरंग दल प्रखंड संयोजक प्रदीप शंकरलाल पाटीदार ने अपने साथियों के साथ गुरुवार सुबह थाने पहुंचकर विवेक कांकरिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें बताया कि पाेस्ट से हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत किया गया है। कलेक्टर के स्पष्ट निर्देश हैं कि इस प्रकार की कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर डालता है तो कड़ी कार्रवाई की जाए।

थाना प्रभारी रवींद्रसिंह बारिया ने बताया प्रकरण दर्ज कर पुलिस विवेक के घर गिरफ्तार करने के लिए पहुंच गई थी, किंतु अंदर से दरवाजे बंद मिला। उसके बाद ब्राह्मणीपुरा से एक मकान से उसे गिरफ्तार किया गया। कोर्ट ले जाने के लिए उसे रोड पर घुमाया गया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने जेल भेजा।
पहले भी रह चुका है विवादों में
डेढ़ माह पहले 27 जून को भी विवेक ने फेसबुक पर पार्षद अतुल चाैरडिया के जन्मदिन पर विजय चौहान द्वारा दिए गए बधाई संदेश पर आपत्तिजनक कमेंट डाले थे। इसकी रिपोर्ट चावड़ा ने थाने पर दर्ज करवाई थी। उस समय भी विवेक ने चावड़ा पर चोरी-डकैती जैसे आरोप लगाए थे। चावड़ा में थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी, हालांकि उस पर पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

इस वजह से कांकरिया के हौसले और बुलंद हो गए और जन्माष्टमी पर उसने कृष्ण भगवान की अश्लील फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर दी। हिंदूवादी संगठन की मांग है कि पुलिस इस मामले में सख्त कार्रवाई करे। ताकि भविष्य में यह कभी इस तरह के कार्य नहीं करें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें