पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुंडागर्दी नेस्तनाबूत:भू-माफिया मीणा के अवैध मकान पर चली जेसीबी, एक घंटे में शेड और मकान जमींदाेज

नागदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध निर्माण काे ताेड़ती जेसीबी। - Dainik Bhaskar
अवैध निर्माण काे ताेड़ती जेसीबी।
  • गुंडा अभियान मंे प्रशासन की दूसरी बड़ी कार्रवाई: विराेध करने पहुंचा परिवार, पुलिस ने भाई काे लिया हिरासत में, मंडी थाने में 10 केस दर्ज, दाे बार हाे चुकी जिलाबदर की कार्रवाई

गुंडा अभियान में 5 महीने बाद प्रशासन ने शहर में दूसरी बड़ी कार्रवाई की। रविवार अलसुबह 6.30 बजे प्रशासन ने भू-माफिया दिनेश उर्फ डीके मीणा के बायपास स्थित अवैध मकान पर जेसीबी चलाई। लगभग एक घंटे में प्रशासन ने अवैध टीन शेड और मकान काे जमींदाेज कर दिया। प्रशासन की कार्रवाई के दाैरान मीणा की मां और भाई ने पहुंच कर विराेध भी जताया, जिस पर मंडी पुलिस ने मीणा के भाई हंसराज काे हिरासत में लिया। हालांकि कार्रवाई के बाद उसे छाेड़ दिया गया। प्रशासन ने 31 दिसंबर काे ही पहला नाेटिस और 8 जनवरी काे दूसरा नाेटिस जारी कर दिया था, जिसमें नपा की अनुमति के बिना अवैध निर्माण करने पर जवाब मांगा गया था लेकिन नाेटिस का जवाब नहीं देने पर प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण काे हटाने की कार्रवाई की।

दाे थानाें का लगा पुलिस बल : पुलिस प्रशासन ने रविवार अलसुबह 4 बजे ही कार्रवाई काे अंजाम देने के लिए तैयारियां कर ली थी। सुबह 4 बजे ही बिरलाग्राम और मंडी थाने का बल बायपास पहुंच गया था, जहां बैरिकेडस सहित अन्य संसाधन जमा किए गए थे। इसके बाद दाेनाें थानाें के पुलिस बल सहित एसडीएम आशुताेष गाेस्वामी, सीएसपी मनाेज रत्नाकर, प्रभारी तहसीलदार आरके गुहा, नपा सीएमओ माेहम्मद अशफाक खान, मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा, बिरलाग्राम थाना प्रभारी हेमंत सिंह जादाैन ने माैके पर पहुंचकर कार्रवाई काे अंजाम दिया।

दिनेश पर हत्या के प्रयास, अपहरण सहित कई अपराध दर्ज
बदमाश दिनेश मीणा पर 2014 से अब तक 10 मामले दर्ज हैं। वह दाे बार जिलाबदर हाे चुका है ताे एक बार रासुका की कार्रवाई भी उस पर की गई है। 2019 से ही वह पुलिस की गुंडा लिस्टर में शामिल है। मंडी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मीणा पर घर में घुसकर हमला करने, मारपीट, अपहरण, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, जुआ एक्ट में प्रकरण दर्ज है। इसके अलावा 3 बार 110 की कार्रवाई की गई है। 2017 व 2019 में उसे जिलाबदर किया गया था। जुलाई 2020 में रासुका की कार्रवाई भी की गई थी। हाल ही में एक जमीन विवाद में घर में घुसकर धमकी देने के मामले में भी मीणा काे जेल भेजा गया था और तीन दिन पहले ही उसकी जमानत हुई थी।

मां बाेली- हम खुद परेशान, समय दो, हटा लेंगे अतिक्रमण
बायपास स्थित मकान ताेड़ने की सूचना मिलते ही डीके मीणा की मां, भाई सहित अन्य परिजन माैके पर पहुंचे। यहां मीणा की मां ने विराेध कर कहा हमें सूचना ही नहीं दी गई। हम खुद बेटे से परेशान हैं, हमें समय दो ताकि हम खुद सामान हटा सके, जिस पर प्रशासनिक अमले ने कहा हमने पहले ही नाेटिस दिया था, बावजूद काेई जवाब नहीं दिया गया, इसलिए कार्रवाई की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें