पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही का अंजाम:आज शाम 6 बजे से पूरे नगर में लॉकडाउन, शादियों को लेकर असमंजस

नागदा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आखिरकार लोगों की लापरवाही के कारण अब पूरे नगर को लॉकडाउन से गुजरना पड़ेगा। शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन की घोषणा होते ही बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। नगर के मुख्य बाजार में बिना मास्क और बगैर किसी सोशल डिस्टेंस के ही लोग घूमते नजर आए। लॉकडाउन के कारण उन परिवारों की भी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, जिनके यहां शनिवार या रविवार की शादियां हैं। शादियों को लेकर स्थानीय प्रशासन के पास भी कोई स्पष्ट निर्देश नहीं हैं। जिसके कारण शादियों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कई लोग एसडीएम के पास भी अनुमति के लिए पहुंचे लेकिन एसडीएम ने उन्हें लॉकडाउन के दौरान वर निकासी की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इधर लॉकडाउन के एक दिन पहले सिविल हॉस्पिटल में कोविड टेस्ट किट खत्म हो गई। जिसके कारण दोपहर बाद कोरोना टेस्ट नहीं हो सके। वहीं दोपहर में टीके खत्म होने के कारण आधा घंटा वैक्सीनेशन प्रभावित हुआ।

वीटीएम की कमी से नहीं हो पाए टेस्ट, खाचरौद से मंगाई

गुरुवार दोपहर सिविल हॉस्पिटल में कोविड टेस्ट किट वीटीएम (वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया) खत्म हो गई। जिसके कारण दोपहर बाद कोविड के टेस्ट नहीं हो सके। ताबड़तोड़ खाचरौद से करीब 12 वीटीएम मंगवाई गई। बीएमओ डॉ. कमल सोलंकी ने बताया प्रतिदिन वीटीएम जिला मुख्यालय से मिलती है। बुधवार को 150 वीटीएम मिली थी, जिसमें से 50 वीटीएम खाचरौद भेजी थी। गुरुवार को किट खत्म हो जाने पर खाचरौद से बुलवाई गई। शुक्रवार को फिर नई कोविड टेस्ट किट मिल जाएगी।

कोरोना टीकों को लेकर भी बनी गफलत की स्थिति

इधर सिविल हॉस्पिटल में टीकों को लेकर भी गुरुवार को गफलत की स्थिति बनी। अस्पताल के जिस हॉल में टीके लगाए जा रहे थे वहां बैठे स्वास्थ्य कर्मियों के पास टीके खत्म हो गए। उन्होंने इसकी जानकारी अधिकारियों को देने की बजाय लोगों से कहा कि टीके खत्म हो गए। जिसके कारण 20 से अधिक लोग बिना टीका लगवाए ही लौट गए। जानकारी मिलने पर बीएमओ डॉ. सोलंकी ने स्वास्थ्यकर्मी को फटकार लगाते हुए ताबड़तोड़ वापस टीकाकरण शुरू करवाया। टीके अस्पताल में ही थे लेकिन स्वास्थ्यकर्मी ने बीएमओ को नहीं बताया था कि उसके पास टीके खत्म हो गए हैं। गुरुवार को सिविल हॉस्पिटल में 310 और बिरलाग्राम में 150 लोगों ने टीके लगवाए।

टीकाकरण के लिए बढ़ाए जाएंगे तीन केंद्र

नगर में टीकाकरण के लिए अब और केंद्र बनाए जाएंगे। विद्या नगर, मेहतवास और जबरन कॉलोनी में तीन केंद्र बनाने के निर्देश दिए गए हैं। विद्या नगर में महाराष्ट्र मंडल भवन, मेहतवास में शासकीय स्कूल और जबरन कॉलोनी में प्रजापति धर्मशाला के स्थान चिन्हित किए हैं। जल्द ही यहां टीकाकरण शुरू किया जाएगा। गुरुवार को एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने एसडीएम कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग और आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की बैठक भी ली। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने, अपने-अपने मतदान क्षेत्र अनुसार मतदान सूची में से 45 वर्ष से अधिक वाले लोगों को चिह्नित करने और उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर पर टीके लगवाने, वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने सहित अन्य निर्देश भी दिए।

उद्योग के अधिकारियों के साथ भी एसडीएम ने बैठक की

दोपहर को एसडीएम ने उद्योगों के अधिकारियों के साथ भी एक बैठक की। जिसमें उद्योगों में कार्यरत लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने, उद्योगों में मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने और ट्रेवलिंग कर आने वाले लोगों को कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए।

फिर मिले 2 संक्रमित, एक की रिपोर्ट दूसरी बार आई पॉजिटिव

नागदा अनुभाग में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है। बुधवार की रात आई रिपोर्ट में फिर दो नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं एक मरीज की दूसरी बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसे मिलाकर अब तक नागदा अनुभाग में पॉजिटिव केस की संख्या 404 हो गई है।

नागदा अनुभाग में कोरोना का खतरा 404 संक्रमित अब तक मिले 349 संक्रमित नागदा में अब तक कुल मिले 14 संक्रमित उन्हेल में अब तक मिले 41 संक्रमित ग्रामीण क्षेत्रों में अब तक मिले 15 मौत कोरोना से अब तक 33 एक्टिव केस नागदा में अभी 01 एक्टिव केस उन्हेल में अभी 07 एक्टिव ग्रामीण क्षेत्रों में अभी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें