पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Nagda
  • Luxury Cars Purchased From Embezzlement Money, Master Mind Dileep Drove 23 Million Rupees On Interest, Till 25 Again On Remand

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गबन की बैंक शाखा:गबन के रुपयों से खरीदी लग्जरी कारें, मास्टर माइंड दिलीप ने 23 लाख रुपए ब्याज पर चला दिए, 25 तक फिर रिमांड पर

नागदा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो कार सहित 5.05 लाख रुपए बरामद, मैनेजर-डिप्टी मैनेजर सहित चार को जेल भेजा

आईसीआईसीआई बैंक की स्थानीय शाखा में किसानों के खातों से धोखाधड़ी पूर्वक गबन कर निकाले गए रुपयों से बैंककर्मियों ने कई ऐशोआराम किए। इस गबन के मास्टर माइंड आैर डिप्टी मैनेजर ने इन रुपयों से लग्जरी कारें भी खरीदी। इतना ही नहीं मास्टर माइंड दिलीप ने गबन किए रुपयों में से 23 लाख रुपए ब्याज पर अन्य लोगों को उधार भी दे दिए।

पुलिस ने आरोपी बैंककर्मियों के पास से 5.05 लाख रुपए के साथ ही दो कारें भी बरामद की है। सोमवार को सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से मास्टर माइंड बैंककर्मी आैर कैशियर को 25 फरवरी तक दोबारा रिमांड पर भेजा गया। वहीं मैनेजर, डिप्टी मैनेजर सहित चार आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

मास्टर माइंड ने की सबसे ज्यादा एक करोड़ की हेराफेरी

नगर में आईसीआईसीआई की स्थानीय शाखा में 29 किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) खातों से बैंककर्मियों ने ही धोखाधड़ीपूर्वक गबन करते हुए 1.5 करोड़ रुपए से अधिक की राशि निकाल ली थी।

मंडी थाना पुलिस ने गबन के मास्टर माइंड बैंककर्मी दिलीप व्यास, बैंक मैनेजर वैभव बडेरा, डिप्टी बैंक मैनेजर दिनेश राठौर, कैशियर सुशील कुमार मीणा, कंज्यूमर सर्विस ऑफिसर अंकित कपूर और फील्ड ऑफिसर यशपाल सोलंकी को गिरफ्तार किया था। सभी को तीन दिन तक रिमांड पर सौंपा था। मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा ने बताया पुलिस को मिली जानकारियों के आधार पर इनके पास से नकद राशि और दो कारें बरामद की गई।

पुलिस ने मैनेजर वैभव के पास से 2 लाख रुपए, मास्टर माइंड दिलीप के पास से 2 लाख रुपए और एक स्विफ्ट कार, डिप्टी मैनेजर दिनेश के पास से क्रेटा कार एवं 60 हजार रुपए और कैशियर सुशील के पास से 40 हजार रुपए सहित कुल 5.05 लाख रुपए बरामद किए। यह जानकारी भी सामने आई है कि मास्टर माइंड दिलीप ने सबसे ज्यादा गबन किया।

उसने एक करोड़ रुपए की हेराफेरी की। अन्य बैंककर्मियों को वह कुछ हिस्सा इस गबन को दबाने के लिए देता था। उसने गबन से निकाले गए रुपयों में से 23 लाख रुपए ब्याज पर भी चला दिए। रिमांड अवधि समाप्त होने पर सोमवार को सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से मास्टर माइंड दिलीप और कैशियर सुशील को 25 फरवरी तक वापस रिमांड पर पुलिस को सौंपा गया। शेष चार आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

एक की बजाय दो से तीन चेक लेकर करते थे हेराफेरी

मास्टर माइंड दिलीप सहित अन्य आरोपी किसानों को अपने भरोसे में लेकर एक की बजाय दो से तीन चेक लेकर हेराफेरी करते थे। पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि केसीसी खातों से इन चेक को भरकर मनमाने तरीके से रुपए निकाल लेते थे। जिन किसानों ने तीन चेक दिए थे, उनके खातों से दो-दो बार चेक लगाकर आरोपियों द्वारा राशि निकाली गई।

जिन्होंने रुपए उधार लिए, अब पुलिस उनसे भी करेगी जब्ती की कार्रवाई

मास्टर माइंड दिलीप इतना शातिर है कि उसने गबन किए गए रुपयों में 23 लाख रुपए तकरीबन 15 लोगों को ब्याज पर उधार दे दिए। इसके अलावा उसने करीब दो महीने पहले एक स्विफ्ट कार भी खरीदी। मंडी थाना प्रभारी शर्मा ने बताया जिन-जिन लोगों को रुपए उधार दिए गए हैं, उनसे भी रुपयों की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। अगर वे लोग रुपए नहीं देते हैं तो उन्हें भी गबन के मामले में आरोपी बनाया जाएगा। इधर बैंक प्रबंधन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को बैंक से निलंबित कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें