पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गबन की बैंक शाखा:मास्टर माइंड दिलीप ने रुपए उधार दिए और उन्हीं रुपयों से दिलवाई पॉलिसी

नागदा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उधार रुपए लेने वाले 15 लोगों को पुलिस ने जारी किया नोटिस

आईसीआईसीआई बैंक की स्थानीय शाखा में किसानों के खातों से धोखाधड़ी कर गबन करते हुए निकाले गए रुपयों में से गबन के मास्टर माइंड ने लगभग 15 लोगों को 23 लाख रुपए उधार दे दिए थे। इस मामले में पुलिस ने उधार रुपए लेने वाले 15 लोगों को नोटिस जारी कर रुपए जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को दो लोगों ने 2 लाख रुपए की राशि भी जमा करवा दी। इन लोगों को दो लाख रुपए उधार देकर उन्हीं रुपयों से उनकी जीवन बीमा पॉलिसी मास्टर माइंड द्वारा करवाई गई थी।

पुलिस की सख्ती के बाद मंगलवार को नागदा के दो लोगों से 2 लाख रुपए बरामद किए हैं। इन्होंने बताया की करीब एक साल पहले दिलीप ने जीवन बीमा पॉलिसी दिलाने के लिए कहा था। पॉलिसी लेने के लिए रुपए भी दिलीप ने उधार दिए। मंगलवार को पुलिस दिलीप और सुशील को लेकर बैंक भी पहुंची। जहां उनके कंप्यूटर सिस्टम की जांच की गई। खिमलाखेड़ी के राहुल आंजना के खाते में 8 लाख रुपए जमा करने के बावजूद उसकी एंट्री नहीं मिली।

एक और पीड़ित किसान सामने आया

बैंक की स्थानीय शाखा में एक आैर पीड़ित किसान सामने आया है। ग्राम बनबना के किसान नंदु पिता मांगू मंगलवार को बैंक पहुंचे थे। तब उन्हें जानकारी मिली कि उनके खाते से 2 लाख रुपए गायब हैं। वहीं सेविंग खाते से भी 31 हजार रुपए निकालने के आरोप किसान ने लगाए हैं। किसान ने बताया कि उसने दो चेक दिलीप व्यास को दिए थे। पुलिस ने भी किसान के मामले को संज्ञान में लिया है। अब तक कुल 30 पीड़ित किसान सामने आ चुके हैं। जिनके खातों से 2 करोड़ रुपए से अधिक की राशि गबन कर निकाली गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें