पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कम होता कोरोना:कोरोना मुक्त होने की दहलीज पर नागदा अनुभाग, अब सिर्फ 6 एक्टिव केस मात्र एक संक्रमित मिला

नागदा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब रिकवरी रेट भी बढ़कर करीब 96% तक पहुंचा

नागदा अनुभाग अब कोरोना मुक्त होने की दहलीज पर है। अनुभाग में तेजी से कम हुए नए संक्रमितों के मामलों के बाद अब एक्टिव केस की संख्या भी सिर्फ 6 ही रह गई है। पिछले एक सप्ताह में नागदा अनुभाग (नागदा नगर, उन्हेल और ग्रामीण क्षेत्र) में केवल 5 नए संक्रमित मिले हैं।

शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में भी सिर्फ एक ही नया संक्रमित अनुभाग में निकला। ग्राम रईयापुर में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वहीं नए संक्रमितों की संख्या में कमी आने के कारण रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ा है। अनुभाग में रिकवरी रेट अब लगभग 96 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है।

सिविल अस्पताल नागदा के आईसीयू सहित इंगोरिया रोड स्थित बीमा कोविड अस्पताल में भी सभी बेड खाली हैं। जबकि एक महीने पहले तक नगर में अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर तक के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा था लेकिन पिछले 10 दिनों के भीतर कोरोना की रफ्तार कमजोर पड़ने के बाद अब स्थितियां सामान्य होने लगी हैं।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. कमल सोलंकी ने बताया पिछले 8-10 दिनों के भीतर आए नए संक्रमितों के कारण ही केवल 6 एक्टिव केस बचे हैं। उनके स्वस्थ होने के बाद अनुभाग कोरोना से मुक्त हो जाएगा। हालांकि इस दौरान नया केस नहीं आना चाहिए।
आज फ्रंटलाइन वर्कर के लिए रहेगा आरक्षित
सोमवार को 18 प्लस के लोगों के लिए महाराष्ट्र मंडल भवन, राजपूत धर्मशाला और ग्रेसिम खेल परिसर में टीकाकरण की व्यवस्था रहेगी। वहीं श्रीराम कॉलोनी स्थित डे केयर सेंटर फ्रंटलाइन वर्कर के लिए आरक्षित रहेगा। इसके अलावा सिविल अस्पताल के सामने स्थित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...