पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Nagda
  • NAPA Does Not Trust Electricity Company, Letter Written To Grasim To Provide Electricity Connection For Drinking Water Supply

व्यवस्था में चूक:नपा को बिजली कंपनी पर नहीं भरोसा, पेयजल अापूर्ति के लिए बिजली कनेक्शन देने ग्रेसिम काे लिखा पत्र, मिली मंजूरी

नागदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेहतवास ग्रिड में बार-बार फाल्ट से पेयजल आपूर्ति में हो रही थी परेशानी, इसे लेकर नपा ने उठाया कदम

आमजनाें के साथ सरकारी महकमा भी बिजली कंपनी की अव्यवस्था का शिकार हाेने लगा है। वजह मेहतवास ग्रिड से प्रतिदिन बिजली कटाैती हाेना है। इससे आमजन ताे ठीक सरकारी महकमे के काम भी प्रभावित हाे रहे हैं। हाल यह है कि मेहतवास ग्रिड में मेंटेनेंस और फाल्ट के नाम पर घंटाें बिजली गुल हाेती है। इससे दिन और रात में उपभाेक्ताओं काे परेशान हाेना पड़ता है ताे सरकारी कार्यालयाें के कार्य रुक जाते हैं। यहीं वजह है नपा काे अब बिजली कंपनी की व्यवस्था पर अधिक भराेसा नहीं रहा है और उन्हाेंने पेजयल आपूर्ति के लिए ग्रेसिम उद्याेग काे बिजली कनेक्शन देने के लिए पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि उद्याेग से भी इसकी स्वीकृति मिल चुकी है। उद्याेग से कनेक्शन मिलने के बाद जलापूर्ति में नपा काे काेई परेशानी नहीं आएगी।

फिल्टर प्लांट पर 257 केवी का है लाेड, आए दिन कटौती से दिक्कत
नपा द्वारा नलाें के माध्यम से जलापूर्ति की जाती है। इसके लिए फिल्टर प्लांट काे 24 घंटे चलाया जाता है। नपा ने बिजली कंपनी से कनेक्शन ले रखा है, फिल्टर प्लांट पर 257 केवी का लाेड है। बिजली कंपनी द्वारा यह कनेक्शन मेहतवास ग्रिड से दिया गया है।

इस ग्रिड के मेंटेनेंस के नाम पर व फाल्ट हाेने से आए दिन बिजली गुल रहती है। इससे फिल्टर प्लांट बंद हाे जाता है और पेयजल की आपूर्ति समय पर नहीं हाे पाती है। इस कारण शरहवासियाेँ काे परेशान हाेना पड़ता है। इसे लेकर नपा द्वारा ग्रेसिम उद्याेग काे पत्र लिखकर अतिरिक्त 257 केवी का कनेक्शन देने की मांग की गई। इस पर स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही नपा काे कनेक्शन मिल जाएगा, फिर नपा काे पेयजल आपूर्ति में समस्या नहीं आएगी।

चार दिन से लगातार गुल हाे रही, कल भी तीन घंटे बंद रहेगी बिजली सप्लाय
मेहतवास ग्रिड से लगातार तीन दिन से बिजली गुल की समस्या चल रही है। साेमवार काे बिजली 8 घंटे, मंगलवार काे 3 घंटे गुल रही। बुधवार काे रात में 1 घंटे ताे गुरुवार काे दिन में एक घंटे बिजली सप्लाय बंद रहा। हर दिन काेई न काेई समस्या आने से बिजली कटाैती से उपभाेक्ताओँ काे जूझना पड़ रहा है ताे नपा काे पेयजल आपूर्ति में परेशानी आ रही है। शनिवार काे मेंटेनेंस के चलते सुबह 9 से दाेपहर 12 बजे तक बंद रहेगी।

1 कराेड़ का प्रस्ताव भेजा, मंजूरी का इंतजार
मेहतवास ग्रिड की लाइन लंबी है ताे ग्रिड भी काफी पुराना है। ऐसे में बारिश के दाैरान फाल्ट काे खाेजने में देरी हाेती है, फिर भी काेशिश की जाती है कि जल्दी व्यवस्था काे सुधारा जाए। ग्रिड के नवीनीकरण के लिए 1 कराेड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है। इसकी स्वीकृति हाेने के बाद ग्रिड में सुधार हाेगा और व्यवस्था में भी बदलाव आएगा।
के.के. रायपूरिया, डीई, विद्युत वितरण कंपनी नागदा

स्वीकृति मिली, जल्द कनेक्शन होगा
बिजली कटाैती से जलापूर्ति में परेशानी आती है और शहरवासियाें की लगातार शिकायत भी आती है। इसे लेकर अतिरिक्त कनेक्शन ग्रेसिम उद्याेग से लेने के लिए पत्र लिखा है। इससे बिजली कटाैती के समय भी फिल्टर प्लांट चालू रहेगा और व्यवस्था बनी रहेगा। उद्याेग से स्वीकृति मिली है, जल्द ही कनेक्शन हाेने की संभावना है।
अशफाक खान, सीएमओ, नपा नागदा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें