पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:यूरिया की कालाबाजारी का विरोध : कांग्रेसियों ने कहा- 230 रुपए की जगह 400 रुपए वसूल रहे

नागदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा सरकार जानबूझकर खड़ा कर रही संकट, दाे दिन में किसानों काे यूरिया नहीं तो आंदाेलन

रबी सीजन की बाेवनी आधे से अधिक हाे चुकी है। ऐसे में किसानों काे यूरिया और डीएपी की जरूरत है लेकिन साेसायटियों में यूरिया मिल ही नहीं रहा है। किसानों काे भटकना पड़ रहा है। हाल यह है कि बाजार में भी यूरिया नहीं है। यह बात जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबाेध स्वामी ने बुधवार काे यूरिया की कालाबाजारी के विरोध में एसडीएम आशुताेष गाेस्वामी काे ज्ञापन साैंपने के दाैरान कही।

स्वामी ने कहाकि भाजपा नेताओं के दबाव में जानबूझकर यूरिया का संकट खड़ा किया गया है। भाजपा नेताओं के इशारे पर यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग हाे रही है। एक-एक बोरी यूरिया के 400 रुपए तक वसूले जा रहे हैं, जबकि 230 में यूरिया की बोरी मिलती है। सोयाबीन की फसल अति वर्षा से बर्बाद हो गई है।

उसके बाद भी भाजपा शासन द्वारा किसानों को न तो मुआवजा दिया गया, न ही बीमा की राशि उपलब्ध कराई गई। उसके बाद यूरिया संकट से किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है। स्वामी बाेले कि किसान, युवा अाैर श्रमिकों की समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है। भाजपा सिर्फ और सिर्फ पूंजीपतियों और दलालों को खुश करने में लगी हुई है।

त्योहारों के दौर में कमर तोड़ महंगाई अलग है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल ने चेतावनी दी कि यूरिया की उपलब्धता दाे दिन में किसानों को नहीं की जाती है ताे कांग्रेस आंदोलन करेगी। सरनामसिंह चाैहान, रघुनाथसिंह बब्बू, ओमप्रकाश मौर्य, अजय शर्मा, विशाल गुर्जर, गुड्डू चाैधरी आदि ने भी अपनी बात रखी। इस माैके पर हरहंगी तिवारी, शैलेंद्र सिंह चाैहान, शिवनारायण चाैधरी, योगेश मीणा, जगदीश मिमरोट, प्रमोद चाैहान, अमित राठौर, रणजीत गुर्जर, कन्हैयालाल सोनगरा माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें