पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओपन बुक परीक्षा:स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा ओपन बुक से करने के आदेश दिए

नागदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्नातक प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा ओपन बुक के माध्यम से आयोजित की जाएगी। विधायक दिलीप सिंह गुर्जर ने बताया एनएसयूआई के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने मांग की थी कि पीजी के विद्यार्थियों को असाइनमेंट के आधार पर परिणाम घोषित करने का निर्णय लिया था।

वहीं यूजी क्लास का टाइम टेबल घोषित कर दिया था। जबकि जितने दिन पीजी की कक्षाएं लगी थी, उतने ही दिन यूजी की भी कक्षाएं लगाई गई थी लेकिन पीजी के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन देना विद्यार्थियों के साथ भेदभाव था।

गुर्जर ने बताया उनके द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव को 19 मार्च को पत्र के माध्यम से आग्रह किया था कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण और कई जगह लॉकडाउन से यूजी के विद्यार्थियों के लिए भी पीजी की तरह असाइनमेंट के आधार पर परिणाम घोषित करने का निर्णय लिया जाए अथवा ओपन बुक के माध्यम से परीक्षा आयोजित की जाए।

मुख्यमंत्री द्वारा आश्वस्त किया था। गुर्जर ने बताया कि अब उच्च शिक्षा विभाग द्वारा निर्णय लिया गया कि स्नातक प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष की परीक्षा ओपन बुक के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें